बिहार

bihar

गोपालगंज नियोजन मेला में 507 को मिला रोजगार, 2252 बेरोजगारों ने किया था आवेदन

By

Published : Nov 21, 2022, 9:48 PM IST

गोपालगंज नियोजन मेला में 507 बेरोजगारो को मिली रोजगार

बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग (Labor Resource Department Government of Bihar) की ओर से रोजगार को लेकर मेले का आयोजन किया गया था. जिसमे बड़ी संख्या में बेरोजगार युवक-युवतियों ने बायोडाटा जमा किया था. जिसमें 2 हजार 252 बेरोजगारो ने आवेदन जमा किया था. उसमें से 507 लोगों का अलग-अलग कंपनियों के लिए चयन किया गया है.

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंज जिले मेंश्रम संसाधन विभाग की ओर से नियोजन मेले का आयोजन (Job Fair In Gopalganj) किया गया. श्रम संसाधन विभाग द्वारा जिला नियोजनालय के माध्यम से जिला मुख्यालय स्थित मिंज स्टेडियम में एक दिवसीय नियोजन सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया. मेला का विधिवत उदघाटन अनुमंडलाधिकारी डॉ प्रदीप कुमार द्वारा दीप जलाकर किया गया.

ये भी पढ़ें:बेतिया में श्रम विभाग के द्वारा लगाया गया नियोजन मेला, 2000 बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

नियोजन मेले में 19 कम्पनियों ने लिया भाग: इस नियोजन मेला में 19 कम्पनियों ने हिस्सा लिया. जिसमे कुल 2252 बेरोजगारो द्वारा बायोडाटा जमा किया गया था जिसमें 507 बेरोजगारो को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार मुहैया कराई गई. दरअसल शहर के मिंज स्टेडियम में श्रम संसाधन विभाग द्वारा बेरोजागर युवाओ के रोजगार को लेकर पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत आज नियोजन मेला लगाकर रोजागर मुहैया कराई गईं.

नियोजन मेला का आयोजन होने से युवाओं में दिखा उत्साह:बता दें कि इस मेले में भारी संख्या में बेरोजागर युवा और युवतियां द्वारा भाग लिया गया. नियोजन मेले में शामिल कुल 19 कम्पनियों में 2252 बेरोजागारो द्वारा अपना अपना बायोडाटा जमा किया गया. जिसमे 507 लोगो का चयन हो सका. इसके आलावे कई संचालित योजनाओं के स्टॉल भी लगाए गए थे. नियोजन मेला का आयोजन होने से युवाओं में उत्साह था. सुबह से ही मिंज स्टेडियम में युवाओं की भीड़ जुटने लगी थी. विभिन्न नियोक्ताओं के काउंटर पर युवाओं की लंबी कतारें देखी गई.

ये भी पढ़ें: बिहार के प्रत्येक जिले में लगेगा रोजगार मेला, योग्यता के अनुसार युवाओं को मिलेगी नौकरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details