बिहार

bihar

गोपलागंज: जल जीवन हरियाली योजना के तहत लगाए जाएंगे 4 लाख पौधे, DM ने की शुरुआत

By

Published : Aug 6, 2020, 6:51 PM IST

जल जीवन हरियाली के तहत चार लाख पौधे लगाने हैं. इसकी शुरुआती दौड़ में आज यानी गुरुवार को डीएम अरशद अजीज ने गोपालगंज के अनुमंडलीय अस्पताल में पौधा लगाया.

जिला अधिकारी अरशद अजीज
जिला अधिकारी अरशद अजीज

गोपालगंज: जल जीवन हरियाली के तहत जिले भर में आगामी 9 तारीख तक चार लाख पौधे लगाए जाने हैं. इसकी शुरुआत आज यानी गुरुवार से की गई. खुद जिला अधिकारी ने हथुआ के बरवा कपरपुरा और अनुमंडलीय अस्पताल में पौधा लगाया.

दरअसल, जल जीवन हरियाली यजोना के तहत राज्य भर में 2.1 करोड़ पौधे लगाए जाने है. इसको लेकर आज यनी गुरुवार को जिले भर में करीब पचास हजार पौधे लगाए जाएंगे.

अधिकारियों को निर्देश देते डीएम अरशद अजीज

डीएम ने लगाया पौधा
इसकी शुरुआत जिला अधिकारी अरशद अजीज ने हथुआ के बरवा कपरपुरा के खेल मैदान में पौधा लगाकर किया. साथ ही उन्होंने हथुआ अनुमंण्डलीय अस्पताल में भी पौधा लगाया. मौके पर डीडीसी आर सज्जन और अनुमण्डल पदाधिकारी ने भी पौधा लगाकर इसकी विधिवत शुरुआत की.

DM ने दी जानकारी
इस दौरान जिला अधिकारी अरशद अजीज ने कहा कि इस योजना के तहत जिले में पचास हजार पौधे लगाए जाने हैं. हालांकि जिले के पांच प्रखंडों में अभी बाढ़ की स्थिति है. लेकिन अगले 9 तारीख तक जिले में चार लाख पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है. साथ ही उन्होंने हथुआ अनुमंडलीय अस्पताल से जल निकासी की समस्या के सवाल पर बताया कि बारिश के बाद जल्द ही परिसर में मिट्टी भराई का कार्य होगा. जिससे जल निकासी की समस्या को दूर हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details