बिहार

bihar

Gopalaganj News: कार के तहखाना से 383 किलो चांदी बरामद, बाजार में अनुमानित कीमत एक करोड़ से ऊपर

By

Published : May 17, 2023, 10:54 AM IST

बिहार के गोपालगंज में वाहन जांच के दौरान 383 किलो संदिग्ध चांदी बरामद की गई है. इस चांदी की कीमत बाजार में 1 करोड़ 30 लाख तक बताई जा रही है. इसके साथ ही पुलिस ने दो लोगों से इसको लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

गोपालगंज में अवैध चांदी बरामद
गोपालगंज में अवैध चांदी बरामद

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंज 383 किलो चांदी बरामद की गई है. मामला श्रीपुर ओपी क्षेत्र के मीरगंज-मोरे मुख्य मार्ग पर बंशी बतराहां गांव के पास का है. जहां वाहन जांच के दौरान एक कार में बने तहखाना से पुलिस ने भारी मात्रा में चांदी बरामद की है. बरामद चांदी की कीमत करीब 1 करोड़ 30 लाख आंकी जा रही है. फिलहाल पुलिस दो लोगों से पूछताछ कर रही है. जिसकी पहचान उत्तर प्रदेश के किरोली आगरा दयालबाग गांव निवासी बच्चू सिंह के बेटे जोगेन्द्र सिंह और खण्डेर आगरा चाचीपुरा गांव निवासी श्री देवराय के बेटे नीरज कुमार के रूप में हुई है.

पढ़ें-Silver Recovered In Gopalaganj: कार से 141 किलो चांदी के आभूषण जब्त, दो लोग गिरफ्तार

ड्राइवर ने दिखाया 80 किलो चांदी का पेपर: इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने बताया कि श्रीपुर ओपी के बंशी बतराहां गांव के पास भोरे की तरफ से आ रहे एक उजले रंग की कार को रोका गया. जिसकी तलाशी लेने पर गाड़ी में छिपाकर रखे गए लगभग 100 किलोग्राम चांदी का पायल बरामद हुआ है. वाहन चालक से जब पेपर मांगा गया तो उसने 80 किलोग्राम चांदी का पेपर दिखाया. जिसमे इस गाड़ी के मालिक और इस माल के व्यापारी विजय गुप्ता का नाम दर्ज पाया गया. पूछताछ के क्रम में इसने बताया कि यह माल हार्दिक ट्रेडरस पेपर ब्लॉक बी, नमका की मही आगरा से M/s हनी ज्वेलरी पटना को भेजा जाता है. हालांकि ड्राइवर की घबराहट से शक हुआ कि वह कुछ छिपा रहा है.

"श्रीपुर ओपी के बंशी बतराहां गांव के पास भोरे की तरफ से आ रहे एक उजले रंग की कार को रोका गया. जिसकी तलाशी लेने पर गाड़ी में छिपाकर रखे गए लगभग 100 किलोग्राम चांदी का पायल बरामद हुआ है. वाहन चालक से जब पेपर मांगा गया तो उसने 80 किलोग्राम चांदी का पेपर दिखाया. गाड़ी को थाने पर लाकर विधिवत चेक किया गया तो उससे भारी मात्रा में चांदी बरामद की गई."-स्वर्ण प्रभात,पुलिस अधीक्षक

383 किलो चांदी बरामद: इसके बाद गाड़ी को थाने पर लाकर विधिवत चेक किया गया तो पाया गया कि गाड़ी के मिडिल भाग सीट के पिछे में एक बहुत ही बड़ा बाक्स बना हुआ है. उसे खोलने पर और अधिक मात्रा में चांदी पाई गई. अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी हथुआ की उपस्थिति में उसका वजन कराया गया तो चांदी की मात्रा लगभग 383.18 किलोग्राम पाई गई. इसके बाद जब वाहन चालक से पूछा गया कि यह माल छुपाकर क्यों ले जा रहे हो तो उसने बताया कि मालिक के बताए अनुसार कार्य कर रहा था. इसके बाद और कागजात मांगने पर 2 और कागजात दिखाया गया कुल तीन कागजात दिखाया गया. फिलहाल जीएसटी और आयकर पदाधिकारी को सूचित किया गया है. इसके बाद आगे की कारवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details