बिहार

bihar

पिता पर लगाया था दुष्कर्म का आरोप, कार्रवाई नहीं हुई तो बच्ची के साथ महिला ने लगाई फांसी

By

Published : Sep 4, 2021, 12:59 PM IST

Updated : Sep 4, 2021, 4:24 PM IST

मुफस्सिल थाना

बिहार के गया जिले में एक महिला ने अपनी एक साल की बच्ची के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. महिला ने कुछ दिन पहले अपने पिता पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था. पढ़ें पूरी खबर...

गया: बिहार के गया(Gaya) जिले की एक महिला ने अपने पिता पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था. उसने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. इससे तंग आकर उसने अपनी एक साल की बच्ची के साथ फांसी लगा ली. दोनों के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल (ANMMCH) भेज दिया है. बेटे और पत्नी का शव देख गौतम कुमार बदहवास हो गया. वह काफी देर तक अपने बेटे को गोद में लेकर रोता रहा.

यह भी पढ़ें-OMG! चलती ट्रेन से बेटा हाथ से छूटा तो बचाने में मां भी पटरी पर गिरी, गुजर गई पूरी ट्रेन, देखें वीडियो

घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लखीबाग मुहल्ले की है. मृतका का नाम संगीता कुमारी है. बताया जा रहा है संगीता ने कुछ दिन पहले अपने पिता पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था. उसने कहा था कि मेरे पिता 2012 से मेरे साथ छेड़खानी कर रहे हैं. उन्होंने मेरे साथ शारीरिक संबंध भी बनाया. इसके बारे में अपने परिवार के लोगों को बताया तो परिवार के लोगों ने मुझे पागल करार दे दिया.

महिला ने आरोप लगाया था कि इसके बाद मेरी शादी 2015 में हो गई. मैंने शादी अपनी मर्जी से की थी. शादी के बाद भी मेरे पिता मेरे किराए के मकान में आते रहे और शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाते रहे. मैंने इसके बारे में अपने पति को भी जानकारी दी. मेरे पति और मैंने नगर पुलिस अधीक्षक को इस मामले में एक आवेदन दिया था. उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

बताया जा रहा है मृतका ने पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण आत्महत्या कर लिया. इस संबंध में नगर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने कहा, 'कुछ दिन पहले महिला और उसके पति ने मुझे आवेदन दिया था. मैंने जांच का आदेश दिया था. अभी उस मामले में जांच चल रही है. महिला ने आज आत्महत्या कर लिया, इसके बारे में मुझे जानकारी नहीं है.

बताया जा रहा है कि महिला और उसके पिता के बीच विवाद करीब 1 माह से चल रहा था. ससुर, दामाद और बेटी के बीच संपत्ति को लेकर विवाद था. संगीता ने पिता द्वारा दुष्कर्म करने के मामले में थाना से लेकर सिटी एसपी तक आवेदन दे रखा था. वह आए दिन पुलिस अधिकारी और अन्य लोगों को फोन कर मामले को सुलझाने की मांग कर रही थी, लेकिन मामला सुलझने के बजाय और उलझता ही जा रहा था.

मृत महिला के पति गौतम कुमार का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहा है कि हमने थाने को फोन किया. सिटी एसपी कार्यालय को सूचना दी तब भी मामला सुलझाने के लिए किसी की तरफ से पहल नहीं की गई. वे लोग जबरन हमारी दुकान खाली कराना चाह रहे थे. इसके साथ ही मेरी पत्नी के साथ अवैध संबंध भी बना रहे थे. इतने गंभीर मामले को भी पुलिस हल्के में ले रही है.

यह भी पढ़ें-पति देर से घर आया तो पत्नी ने बेलन से पीटकर किया लहूलुहान, बदले में देवर ने तोड़ी भाभी की नाक

यह भी पढ़ें-ऊफ! इतनी हैवानियत तालिबान में भी नहीं होगी, हाथ-पैर बांधकर रेत दिया गला

Last Updated :Sep 4, 2021, 4:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details