बिहार

bihar

गया: मुहर्रम पर करबला का गेट खुलवाने के लिए बवाल, 25 गिरफ्तार

By

Published : Aug 29, 2020, 1:14 PM IST

जिले में करबला मुख्य गेट को खुलवाने की मांग को लेकर हंगामा मच गया. इस दौरान कर्बला का गेट नहीं खोलने पर सैंकड़ों की संख्या में भीड़ जुट गई. इसके साथ ही वहां उपस्थित लोग पुलिसकर्मियों पर ईंट-पत्थर चलाने लगे. हालांकि इस मामले में 25 लोगों की गिरफ्तारी की गई है.

ruckus to open gate of karbala on muharram
करबला गेट खुलवाने को लेकर हंगामा

गया: जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत पंचायती अखाड़ा स्थित करबला मुख्य गेट को खुलवाने की मांग को लेकर बवाल मच गया. शुक्रवार की देर रात आक्रोशित लोगों ने सड़क से गुजर रहे वाहनों को निशाना बनाया. इस दौरान दर्जन भर वाहनों के शीशे तोड़ दिए गए. कई वाहनों को ईंट-पत्थर चलाकर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया. इस घटना में कई लोग घायल हो गए. वहीं पुलिस ने इस मामले को लेकर 25 लोगों को गिरफ्तार किया है.

कई पुलिसकर्मी घायल
जिले में इस घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल कायम हो गया है. पुलिस के मुताबिक गुरूवार की देर संध्या को लोग जुटे हुए थे. वहीं भीड़ ज्यादा देख कर्बला के इमामबाड़ा ने पुलिस की मदद लेकर लोगों को बाहर कर दिया. इसके बाद 11:30 बजे कर्बला का गेट बंद कर दिया गया. मुहर्रम की कोई रस्म गुरूवार की रात को थी. कर्बला का गेट बंद कर दिए जाने और न खोलने को लेकर अचानक भीड़ सैंकड़ों की संख्या में जुट गई. इस दौरान लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ख्याल नहीं रखा गया. इसके बीच गेट खोला की आवाज गूंज रही थी. वहीं इसकी सूचना पुलिस को दी गई. हालांकि इस दौरान उपस्थित लोगों ने पुलिस के जवानों के साथ हाथापाई करना शुरू कर दिया. पुलिस की टीम ने वरीय अधिकारी को इसकी खबर दी. इस बीच लोग सड़क से गुजर रहे वाहनों को ईंट-पत्थर से निशाना बनाते रहें.

हमले में जवान हुए घायल
कोतवाली पुलिस दल-बल के साथ मौके पर पहुंची. पुलिस की टीम को देखकर उक्त लोगों ने अचानक रोड़े चलाने शुरू कर दिया. रोड़ेबाजी में रामचंद्र नाम का एक जवान घायल हो गया, जिसे जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रामचंद्र होमगार्ड का जवान बताया जा रहा है. इसके बाद पुलिस ने किसी प्रकार हालात को काबू में लिया और कई लोगों को हिरासत में लिया. वहीं गिरफ्तार किए गए 25 लोगों में मोहम्मद इमरान, मोहम्मद असरफ मुहल्ला इकबाल नगर थाना कोतवाली निवासी समेत अन्य शामिल हैं.

25 लोगों की गिरफ्तारी
इस मामले को लेकर पुलिस ने 25 लोगों की गिरफ्तारी की है. ये विभिन्न इलाकों के बताए जा रहे हैं. इनके खिलाफ पुलिस पर हमला करने, लॉकडाउन का उल्लंघन करने आदि का मामला दर्ज किया गया है. केस दर्ज कर पुलिस छापेमारी कर रही थी. इसके साथ ही अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है. इस घटनाक्रम के बीच फायरिंग होने की बात भी सामने आई है. हालांकि पुलिस ने फायरिंग की बात से इनकार किया है. वहीं हंगामा करने वाले पक्ष की ओर से भी फायरिंग नहीं किए जाने की बात सामने आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details