बिहार

bihar

बिहार के कृषि विभाग में प्रमोशन घोटाला, मंत्री ने साधी चुप्पी

By

Published : Jun 1, 2020, 2:24 PM IST

इस मामले में जब कृषि मंत्री से बात की गई तो उन्होंने बाद में बोलने की बात कहकर टाल दिया. उन्होंने कहा कि इस संबंध में पूरी जानकारी लेकर ही कुछ बोलूंगा.

कृषि मंत्री
कृषि मंत्री

गयाःबिहार में एक नया घोटाला सामने आया है, जहां सरकार के कृषि विभाग में मैट्रिक डिग्री धारी प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी के प्रमोशन का मामला उजागर हुआ है. कृषि विभाग में मैट्रिकधारी पदाधिकारियों के प्रमोशन को लेकर ईटीवी भारत ने कृषि मंत्री प्रेम कुमार से बात की तो उन्होंने इस संबंध में बाद में जानकारी देने की बात कह कर टाल दिया.

1 हजार 315 मैट्रिकधारियों का प्रमोशन
दरअसल, कृषि विभाग में पूरे राज्य के 1 हजार 315 अधिकारियों का प्रमोशन मैट्रिक, फोकानिया और माध्यमा डिग्री के आधार पर किया गया है. इस बात का खुलासा कृषि विभाग के कर्मचारियों ने खुद किया है. जो कर्मचारी कृषि स्नातक करके कार्यरत हैं, वो इसका जमकर विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि हमलोग पूरी प्रक्रिया से आये हैं, फिर भी मैट्रिक डिग्रीधारी के नीचे काम करना पड़ता है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंःसोनम वांगचुक के चीनी उत्पाद बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का समर्थन, कैट करेगा लोगों को जागरूक

कृषि मंत्री ने जवाब देने से किया इंकार
कृषि विभाग में प्रमोशन घोटाले को लेकर ईटीवी भारत ने कृषि मंत्री प्रेम कुमार से बात की. लेकिन मंत्री ने इस मामले में बाद में बोलने की बात कहकर टाल दिया. उन्होंने कहा इस संबंध में पूरी जानकारी लेकर ही कुछ बोलूंगा. हालांकि इस मामले में कृषि मंत्री ने दो बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देने को कहा है.

कृषि मंत्री व अन्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details