बिहार

bihar

मतगणना केन्द्र में लोगों पर लाठियां बरसा रही पुलिस, सवाल- मोबाइल के साथ आखिर कैसे घुसे सैकड़ों लोग?

By

Published : Sep 26, 2021, 4:47 PM IST

raw

गया कॉलेज में बनाए गए मतगणना केन्द्र में पुलिस ने लोगों पर खूब लाठियां बरसाई है. मोबाइल लेकर अंदर घुसने पर पुलिसकर्मी लोगों की पिटाई कर रहे हैं, लेकिन सवाल ये है कि गाइडलाइन के बाद भी लोगों को मोबाइल के साथ अंदर घुसने कैसे दिया गया?

गया:बिहार पंचायत चुनाव (Panchayat Election)केपहले चरण के लिए मतगणना जारी है. मतगणना केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इस बीच गया शहर के गया कॉलेज स्थित मतगणना केन्द्र पर सुरक्षा व्यवस्था की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उससे कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-Panchayat Election Result Live: 10 जिलों में मतगणना जारी, तेजी से आ रहे परिणाम

मतगणना केन्द्र का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पुलिसकर्मी लोगों पर लाठियां बरसाते नजर आ रहे हैं. इसे लेकर लोगों ने कहा कि मोबाइल के साथ देखने पर मतगणना केन्द्र में सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मी उनकी पिटाई कर रहे हैं. पुलिस का कहना है कि केन्द्र में मोबाइल लेकर आना मना है.

देखें वीडियो

बता दें कि इस मतगणना केन्द्र में एक नहीं बल्कि सैकड़ों लोग मोबाइल के साथ अंदर घुस चुके हैं. पुलिसकर्मी खोज-खोजकर उनकी पिटाई कर रहे हैं. लेकिन लोगों का कहना है कि जब प्रवेश करते वक्त उन्हें किसी भी तरह की मनाही नहीं की गई, तो अंदर आने के बाद पुलिसवाले क्यों पीट रहे हैं. लोगों ने पुलिसकर्मियों पर दादागिरी करने का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री के पैरों पर गिरे सिविल सर्जन, तस्वीर वायरल होने के बाद ट्रोल हुए मंगल पांडेय

सवाल यह भी है कि निर्वाचन आयोग के द्वारा जब यह पहले ही सुनिश्चित कर दिया गया है कि मतदान केन्द्र के भीतर किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस (मोबाइल, कैलकुलेटर, डिजिटल वाच आदि) ले जाना वर्जित है तो इस केन्द्र पर अंदर जाते वक्त लोगों की चेकिंग क्यों नहीं की गई. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि एक पुलिसकर्मी एक व्यक्ति को दौड़ाते हुए उस पर लाठियां भांज रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details