बिहार

bihar

'सुधाकर सिंह को सपोर्ट कर रही BJP, दोनों पिता पुत्र कंबल ओढ़कर घी पी रहे हैं' : पप्पू यादव

By

Published : Jan 3, 2023, 4:51 PM IST

Bihar Politics पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह (Former Minister Sudhakar Singh) के बयान से बिहार में सियासी घमासान मचा है. इसी बीच जाप अध्यक्ष पप्पू यादव ने सुधाकर सिंह के साथ-साथ उनके पिता जगदानंद सिंह पर निशाना साधा. कहा कि दोनों पिता-पुत्र कंबल ओढ़कर घी पी रहे हैं. पप्पू ने कहा कि सुधाकर सिंह प्रोटेक्टेड बाय बीजेपी. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव

गया:जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव बोधगया पहुंचे. जहां उन्होंने विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर में भगवान बुद्ध का दर्शन किए. उन्होंने बोधगया में गरीब और लाचार लोगों के बीच कंबल बांटा. बोधगया पहुंचने पर जाप के प्रदेश अध्यक्ष राजीव कुमार कन्हैया, जिलाध्यक्ष विनोद कुमार मरांडी, जिला पार्षद प्रेम कुमार, मुकेश नारायण सहित कई कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान पत्रकार से बात करते हुए करते हुए उन्होंने सुधाकर सिंह के साथ-साथ जगदानंद सिंह पर निशाना साधा.

यह भी पढ़ेंःक्या करेंगे तेजस्वी यादव? : सुधाकर सिंह पर बोले नीतीश- 'ऐसे लोगों को कोई नोटिस नहीं लेता'

"सुधाकर सिंह जो बयानबाजी कर रहे हैं. यह महागठबंधन के लिए यह सही नहीं है. महागठबंधन में रहकर ही महागठबंधन के नेताओं पर इस तरह की टिप्पणी सही नहीं है. आखिर आरजेडी इन्हें क्यों सहन कर रही है. इन्हें पार्टी से अविलंब बाहर निकाल देना चाहिए."-पप्पू यादव, जाप अध्यक्ष

पार्टी से निकाल देना चाहिएः पप्पू यादव ने कहा कि सुधाकर सिंह रह-रहकर तरह-तरह का बयान दे रहे हैं. सिर्फ गाली-गलौज करना ही इन लोगों की नियति बन गई है. महागठबंधन के लिए यह सही नहीं है. महागठबंधन में रहकर ही महागठबंधन के नेताओं पर इस तरह की टिप्पणी करना सही नहीं है. आखिर आरजेडी नेतृत्व की क्या बेचारगी है ? जो इन्हें अब तक सहन कर रही है. इन्हें पार्टी से अविलंब बाहर निकाल देना चाहिए.

कभी किसानों से नहीं मिले:पप्पू ने कहा कि सुधाकर सिंह और उनके पिता जगदानंद सिंह दोनों मिलकर कंबल ओढ़कर घी पी रहे हैं. सुधाकर सिंह प्रोटेक्टेड बाय बीजेपी हैं. बीजेपी पर्दे के पीछे से उन्हें सपोर्ट कर रही है. सुधाकर सिंह की लाइन बीजेपी की लाइन है. सुधाकर सिंह किसानों की बात करते हैं लेकिन पूरे देश के किसान 9 महीने तक आंदोलन पर रहे, लेकिन एक दिन भी बाप-बेटा किसानों से मिलने तक नहीं गए न ही उनके पक्ष में जुलूस निकाला.

सिंचाई और बाढ़ पर कोई काम नहीं कियाः लालू यादव के 15 साल के मंत्रिमंडल में जगदानंद सिंह रहे, लेकिन कभी भी इन्होंने सिंचाई और बाढ़ पर कोई काम नहीं किया. ऐसे लोगों की जांच होनी चाहिए. इन लोगों को पार्टी से बाहर कर देना चाहिए. ये लोग सिर्फ ढकोसला करते हैं. किसानों और जनता को बाढ़ से होने वाली समस्याओं से इन लोगों को कोई लेना-देना नहीं है. सिर्फ बयानबाजी से गाली गलौज करने की नियती बन गई है.

क्या है मामलाःबता दें कि सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी की थी. जिसमें सुधाकर ने नीतीश कुमार की तुलना महाभारत की 'शिखंदी' से की थी. जिसने जेडीयू नेताओं के बीच नाराजगी पैदा कर दी. जिसके बिहार में सिसासी माहौल गर्म हो गया है. इस बयान के बाद सीएम नीतीश कुमार (CM Nitidh Kumar) ने भी पलटवार किया. कहा कि ऐसे लोगों को कोई नोटिस नहीं दिया जा रहा है. वहीं अब पप्पू यादव ने भी सुधाकर सिंह पर निशाना साधा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details