बिहार

bihar

गया: अंधविश्वास ने बुजुर्ग महिला की ली जान, डायन के शक में पीट-पीट कर हत्या

By

Published : Jun 23, 2021, 2:11 PM IST

Updated : Jun 23, 2021, 2:23 PM IST

गया के बाराचट्टी थाना क्षेत्र में डायन होने का आरोप लगाकर एक बुजुर्ग महिला की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई, घटना के बाद से ही आरोपी फरार बताए जा रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

डायन के शक में पीट-पीट कर बुजुर्ग महिला की हत्या
डायन के शक में पीट-पीट कर बुजुर्ग महिला की हत्या

गया: बिहार के गया ( Gaya News ) जिले के बाराचट्टी थाना ( Barachatti Police Station ) क्षेत्र के गांगी गांव ( Gangi Village ) में सोमवार की रात डायन का आरोप लगाकर 72 साल की एक वृद्ध महिला की लाठी-डंडों से पीट-पीट कर हत्याकर दी गई. मृतका की पहचान गांगी गांव के दिवंगत कृपाल मांझी की पत्नी जुमूर्ति देवी के रूप में की गई है.

ये भी पढ़ें-Saran News: दो अलग-अलग घटनाओं में दो शव बरामद, तफ्तीश जारी

गांव के बुधन मंडल और उसके परिवार वालों ने आरोप लगाया था कि मृतका के जादू टोना से उसकी बीस महीने की बेटी की मौत हो गयी. मौत से नाराज बुधन मांझी का परिवार बच्ची के शव को दाह संस्कार कर वापस लौटने के बाद सोमवार की रात ही जुमूर्ति देवी को डायन के आरोप में उसे घेरकर लाठी-डंडों से बुरी तरह पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

हालांकि कुछ लोगों ने जुमूर्ति को बचाने की कोशिश की मगर सफलता नहीं मिली. वृद्धा की पीट-पीट कर हत्या करने के बाद सारे आरोपी मौके से फरार हो गए. घटना के सूचना जैसे ही बाराचट्टी थाना पुलिस को लगी, वैसे ही वह घटनास्थल पर पहुंचकर वृद्ध महिला के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर उसके परिजनों को सौंप दिया. मृतका की पुत्री के बयान पर बुधन मंडल सहित चार लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-Gopalganj News: पेशाब करने के दौरान आया हार्ट अटैक, लैब टेक्नीशियन ने मौके पर ही तोड़ा दम

'मृतका की बेटी के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा': रामलखन पंडित, थाना प्रभारी

Last Updated : Jun 23, 2021, 2:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details