बिहार

bihar

गया: परिवार के साथ कोटेश्वर धाम मंदिर मंदिर में बंगाल के जज ने की पूजा, धार्मिक अवशेषों का किया अवलोकन

By

Published : Nov 4, 2020, 6:31 PM IST

गया में जिला और सत्र न्यायधीश उदय कुमार परिवार के साथ कोटेश्वर धाम मंदिर पहुंचे. उन्होंने कहा कि मैं बचपन से ही धार्मिक आस्था से जुड़ा रहा हूं.

gaya
कोटेश्वर धाम मंदिर

गया:बिहार भ्रमण में आए दक्षिण चौबीस परगना वेस्ट बंगाल के जिला और सत्र न्यायधीश उदय कुमार अपने परिवार के साथ बेलागंज के कोटेश्वर धाम मंदिर पहुंचे. जहां जिला न्यायधीश ने अपने परिवार के साथ कोटेश्वर धाम मंदिर में स्थापित सहस्र शिवलिंग महादेव पर जलाभिषेक और पूजा-अर्चना की.

मंदिर में पूजा-अर्चना
मंदिर के गर्भगृह में स्थापित सहस्र शिवलिंग महादेव के जलाभिषेक और पूजा-अर्चना के बाद मंदिर के पास रहे अदभुत पीपल वृक्ष सहित प्राचीन धार्मिक अवशेषों का अवलोकन किया. कोटेश्वर धाम भ्रमण के बाद उदय कुमार ने कहा कि मैं बचपन से ही धार्मिक आस्था से जुड़ा रहा हूं.

बिहार-बंगाल सहित देश के विभिन्न शिव और शक्ति के धामों का भ्रमण और दर्शन किया है. लेकिन कोटेश्वर नाथ धाम आने के बाद आंतरिक सुकून महसूस कर रहा हूं.

मंदिर के बारे में जानकारी
इस दौरान मंदिर न्यास कमिटी के सचिव योगेन्द्र शर्मा ने परिवार सहित न्यायधीश को मंदिर के प्राचीनता और लोगों के बीच बाबा कोटेश्वर नाथ के लिए आस्था के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

कमिटी के सदस्य रहे मौजूद
जिसके बाद उदय कुमार ने कहा कि मैं बिहार सरकार से आग्रह करूंगा कि सुदूरवर्ती क्षेत्र में स्थित उक्त धार्मिक स्थल को पर्यटक में बढ़ावा देते हुए विकसित किया जाये. मौके पर मंदिर के पुजारी और मंदिर कमिटी के कई सदस्य मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details