बिहार

bihar

डीजीपी आरएस भट्टी और एडीजी मेजर जनरल एएस बजाज पहुंचे बोधगया, दलाई लामा का लिया आशीर्वाद

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 13, 2024, 8:53 PM IST

बिहार के डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी और एडीजी मेजर जनरल एएस बजाज शनिवार को गया पहुंचे. वंदे भारत ट्रेन से गया जंक्शन को डीजीपी और एडीजी पहुंचे थे. गया जंक्शन पर डीजीपी के आगमन को लेकर मगध प्रक्षेत्र आईजी क्षत्रनील सिंह, एसएसपी आशीष भारती गया जंक्शन पहुंचे और दोनों का स्वागत किया.

RS Bhatti Etv Bharat
RS Bhatti Etv Bharat

गया : बिहार के डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी और एडीजी मेजर जनरल एएस बजाज शनिवार की सुबह को वंदे भारत ट्रेन से गया जंक्शन पहुंचे. गया जंक्शन पर पहुंचने पर इनका स्वागत मगध प्रक्षेत्र आईजी क्षत्रनील सिंह, एसएसपी गया आशीष भारती के द्वारा किया गया. इस मौके पर आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक अजय प्रकाश समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे. वंदे भारत ट्रेन से गया पहुंचने के बाद डीजीपी और एडीजी बोधगया के लिए रवाना हो गए.

बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा से मिलकर लिया आशीर्वाद :आर एस भट्टी और एएस बोधगया में महाबोधि मंदिर पहुंचे और भगवान बुद्ध को नमन किया. वहीं, बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा से मुलाकात की. बिहार डीजीपी और एडीजी ने बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा से आशीर्वाद लिया.

विष्णुपद और बोधगया मंदिर में किया दर्शन :बताया जाता है कि बिहार के डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी परिवार के अन्य कई सदस्यों के साथ गया पहुंचे थे. महाबोधि मंदिर में भगवान बुद्ध और विष्णुपद मंदिर पहुंचकर श्री विष्णु चरण के दर्शन किए. वहीं एडीजी मेजर जनरल एएस बजाज ने भी महाबोधि मंदिर में भगवान बुद्ध और विष्णु पद मंदिर में श्री विष्णु चरण के दर्शन किए. मौके पर पुलिस के कई वरीय अधिकारियों की मौजूदगी रही.

उत्तराखंड के राज्यपाल पहुंचे बोधगया : बता दें कि, आज ही उत्तराखंड के राज्यपाल उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह बोधगया पहुंचे थे. वहां उन्होंने महाबोधि मंदिर में पूजा अर्चना की. भगवान बुद्ध का आशीर्वाद लिया. बीटीएमसी के सचिव के द्वारा उत्तराखंड के राज्यपाल को अंग वस्त्र प्रदान कर स्वागत किया गया.

ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह पहुंचे बोधगया, महाबोधि मंदिर में की पूजा अर्चना

सीएम नीतीश कुमार ने दलाई लामा से लिया आशीर्वाद, महाबोधि मंदिर में की पूजा अर्चना

ABOUT THE AUTHOR

...view details