बिहार

bihar

Gaya Crime : लूट की घटनाओं में संलिप्त दो अपराधी गिरफ्तार, CCTV से मिली SIT को सफलता

By

Published : Jun 21, 2023, 8:21 PM IST

गया में दो लूटेरों को दबोचा गया है. पुलिस ने जाल बिछाकर इन्हें गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों का पुराना इतिहास रहा है. पुलिस इनसे पूछताछ कर अन्य तक पहुंचने की कोशिश में है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

Gaya Police
Gaya Police

गया : बिहार के गया में लूट की दो बड़ी घटनाओं में शामिल दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की एसआईटी की टीम ने दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी की है. इन दो घटनाओं में 8.5 लाख रुपए की लूट हुई थी.

ये भी पढ़ें - Gaya Crime : गया में दो नक्सली गिरफ्तार, एक आईईडी प्लांट करने का रहा है एक्सपर्ट

''लूट के दो मामलों में दो अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है. दोनों अपराधी कुख्यात हैं. पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं कैश की बरामदगी के लिए छापेमारी हो रही है. अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी भी शीघ्र निश्चित की जाएगी.''- आशीष भारती, एसएसपी, गया

रामपुर और बाराचट्टी थाना क्षेत्र में हुई थी घटना :यह लूट की घटनाएं शहर के रामपुर और बाराचट्टी थाना क्षेत्र में घटित हुई थी. बीते 9 जून को रामपुर थाना अंतर्गत एपी कॉलोनी में बैंक से पैसे निकाल कर लौट रही एक महिला से 3 लाख की लूट की घटना हुई थी. इस कांड के उद्भेदन के लिए गया एसएसपी आशीष भारती ने सिटी एसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था.

बाइक नंबर से मिला सुराग : एसआईटी की टीम ने शहरी क्षेत्र में हुए इस घटना को लेकर सीसीटीवी फुटेज खंगाले. इस क्रम में बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर से अपराधियों का सुराग पता चला. जिसके बाद एसआईटी की टीम ने राजेश पाठक उर्फ राजवंश पाठक उर्फ बाबा को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार कुख्यात बताया जाता है, जो विभिन्न लूट की घटनाओं में पूर्व से आरोपित रहा है. यह खिजरसराय थाना के इस्माइलपुर गांव का रहने वाला बताया जाता है, जो कि फिलहाल में बोधगया के ढुंंगेश्वरी में रह रहा था.

CSP संचालक से लूट का खुलासा :इधर पीएनबी के सीएसपी संचालक से 5.5 लाख की हथियार के बल पर लूट करने के मामले का भी खुलासा पुलिस की टीम ने कर लिया है. यह घटना बीते 20 मार्च को हुई थी. सीएसपी संचालक पैसे लेकर जा रहा था. इसी क्रम में दो की संख्या में बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर 5.5 कैश लूट की थी और फरार हो गए थे. पीड़ित सीएसपी संचालक बाराचट्टी थाना के चौरिवां गांव का रहने वाला है. वहीं गिरफ्तार अपराधी धनगाई थाना अंतर्गत का विशाल यादव है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details