बिहार

bihar

गया: कृषि कानून के विरोध में कांग्रेसी नेताओं ने निकाली पदयात्रा

By

Published : Feb 17, 2021, 8:38 AM IST

कृषि बिल के विरोध और दिल्ली में जारी किसानों के धरने के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा निकाली है. बता दें कि इस पदयात्रा में कई अधिकारी, नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए.

पदयात्रा
पदयात्रा

गया: किसानों के लिए लाए गए तीन कृषि कानून का विरोध पूरे देश में हो रहा है. कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा निकाली है. यह पदयात्रा शहर के गांधी मैदान स्थित महात्मा गांधी के स्थूप स्थल से निकलकर विभिन्न सड़क मार्गो से होते हुए नयामतपुर गांव स्थित स्वामी सहजानंद सरस्वती के आश्रम तक पहुंची. इस दौरान मेयर गणेश पासवान, डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद यादव, महासचिव संजय सिंह सहित कई संख्या में महिला-पुरुष कार्यकर्ता शामिल हुए.

ये भी पढ़ें:बिहार में मैट्रिक परीक्षा आज से, 16.84 लाख परीक्षार्थी होंगे शामिल

किसानों के ऊपर थोपना चाहती है कानून
इस मौके पर डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि किसानों के लिए जो तीन कृषि कानून बनाया गया है, उसका विरोध पूरे भारतवर्ष में हो रहा है. जिन लोगों के लिए यह कानून लाया गया है अगर वे लोग इसे नहीं चाहते तो इसे तत्काल प्रभाव से खत्म कर देना चाहिए. लेकिन सरकार जबरन कृषि कानून को किसानों के ऊपर थोपना चाहती है. यह कहीं से भी सही नहीं है.

एक तरफ जहां महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है. वहीं दूसरी तरफ रसोई गैस, पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि कर दी गई है. यह गरीबों को सताने का काम किया जा रहा है. इन्ही तमाम मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने पद यात्रा निकाली है.-मोहन श्रीवास्तव, डिप्टी मेयर

नरेंद्र मोदी बने मूकदर्शक
डॉ. गगन कुमार मिश्रा ने कहा कि महीनों से किसान सड़कों पर है और नरेंद्र मोदी मूकदर्शक बने हुए हैं. नरेंद्र मोदी की सरकार ने जो कृषि कानून लाया है उससे किसानों की स्थिति बदतर होने वाली है. किसानों के लिए लाए गए तीन कृषि कानून का विरोध पूरे देश में हो रहा है. इसी कानून के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा निकाली है.

इसे भी पढ़ें:जिस दिन रामविलास नहीं रहे उसी दिन लोजपा खत्म हो गई: सुमित सिंह

केंद्र सरकार ने जो किसानों के लिए कानून लाया है, वह पूरी तरह किसान विरोधी है. इसी के विरोध में हम लोग पद यात्रा निकाल रहे हैं. नरेंद्र मोदी ने किसानों की आय को दोगुना करने का वादा किया था। लेकिन आज वही नरेंद्र मोदी किसानों से मिलने तक नहीं जा रहे हैं- डॉ. गगन कुमार मिश्रा,कांग्रेस महासचिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details