बिहार

bihar

VIDEO: बंद फाटक से बाइक लेकर ट्रैक पार कर रहा था शख्स...अचानक आ गई ट्रेन... देखें फिर क्या हुआ

By

Published : Sep 11, 2021, 7:08 AM IST

गया में ट्रेन से टकराई बाइक लगी आग
गया में ट्रेन से टकराई बाइक लगी आग

गया-हावड़ा रेल लाइन पर स्थित बागेश्वरी गुमटी के निकट बड़ा हादसा टल गया. रेल पटरी से क्रॉस कर रही हटिया-पटना एक्सप्रेस ट्रेन ने दो बाइक को अपनी चपेट में ले लिया. पढ़ें पूरी खबर..

गया: बिहार के गया-हावड़ा रेल लाइन (Gaya-Patna Rail Line) पर स्थित बागेश्वरी गुमटी बागेश्वरी गुमटी पर बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते टल गया. दरअसल रेलवे गुमटी बंद होने के बावजूद दो शख्स बाइक को रेलवे लाइन उस पार करना चाह रहे थे. इसी दौरान हटिया-पटना एक्सप्रेस (Patna- Hatia Express) पहुंच गयी. आनन फानन में दोनों बाइक को छोड़कर भाग गये और बाइक ट्रेन से टकरा गई. इस दौरान बाइक में आग भी लग गयी. ट्रेन ड्राइवर के सूझबूझ से ये हादसा टल गया. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं है.

ये भी पढ़ें : बिहार : राजगीर में पटरी से उतरी मालगाड़ी, कोई हताहत नहीं

इस पूरे मामले में जीआरपी (GRP) ने बाइक सवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है. हटिया -पटना एक्सप्रेस गया जंक्शन पर पहुंच रही थी. गया जंक्शन पर 5 किलोमीटर पहले ही बागेश्वरी गुमटी पर ट्रेन के आने की सूचना पर बागेश्वरी गुमटी का फाटक बंद कर दिया गया था. लेकिन जल्दबाजी में एक बाइक सवार युवक बंद फाटक के नीचे से पार करते हुए रेलवे लाइन को पार कर रहा था तभी तेज रफ्तार हटिया पटना एक्सप्रेस की चपेट में बाइक सवार आ गया. इस दौरान दूसरी बाइक भी ट्रेन की चपेट में आ गई.

देखें वीडियो

बाइक ट्रेन के पहिए में बुरी तरह फंस गई और काफी दूरी तक घसीटाती रही. हालांकि, इस दौरान बाइक सवार युवक घटनास्थल से फरार हो गया. वहीं बाइक को पहिये में फंसे होने की सूचना पर ट्रेन चालक ने ट्रेन को रोक दिया. पहिए में फंसे बाइक को बाहर निकाला गया, तब जाकर ट्रेन गया जंक्शन पहुंची. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इंजन से धक्का लगने के साथ ही बाइक ट्रेन के कोच नंबर 3 के पास के पहिए में रगड़ खाते हुए फंस गई और उसमें आग लग गई. बाइक से आग की तेज लपटें निकलता देख लोगों ने शोर मचाया.

लोगों का शोर सुन ड्राइवर ने ट्रेन रोक दिया और इंजन में से अग्निशामक यंत्र लेकर उतरा और आग को बुझा दिया. जिससे बड़ी अनहोनी टल गई. फिलहाल दोनों बाइक के मालिक दुर्घनाग्रस्त बाइक छोड़कर भाग गए हैं. वहीं जीआरपी ने इस मामले पर दोनों बाइक सवारों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है. इस दुर्घटना से ट्रेन यातायात पर कोई असर नहीं पड़ा लेकिन बागेश्वरी गुमटी बंद होने से दोनों तरफ कई किलोमीटर तक गाड़ियों की कतार लग गयी. इस दौरान वाहन चालकों को काफी फजीहत झेलनी पड़ गई.

ये भी पढ़ें :ट्रेन के ट्रैक पर सामने से आयी बाइक, देखें फिर क्या हुआ

ABOUT THE AUTHOR

...view details