बिहार

bihar

गया में नंदन कानन एक्सप्रेस से 46.5kg चांदी बरामद, बंगाल के रहने वाले 2 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Oct 12, 2021, 9:50 AM IST

Updated : Oct 12, 2021, 12:22 PM IST

गया जंक्शन से आरपीएफ की टीम ने 46.6 किलो चांदी बरामद की है. इसके साथ ही दो तस्करों की गिरफ्तारी भी की गई है. ये दोनों तस्कर बंगाल के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

्व
वु

गया:बिहार के गया जिले में आरपीएफ (RPF Team) की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. गया जंक्शन पर खड़ी एक ट्रेन से 46.6 किलो चांदी बरामद (Silver Recovered From Gaya Junction) की गई है. जिसका अंतरराष्ट्रीय बाजार कीमत 28 लाख रुपये बतायी जा रही है.

इसे भी पढ़ें:मुजफ्फरपुर जंक्शन पर 23 किलो चांदी बरामद, महाराष्ट्र से आया था तस्कर, पूछताछ जारी

दुर्गा पूजा (Durga Puja 2021) को लेकर गया जंक्शन पर टास्क फोर्स टीम का गठन किया गया है. इसी दौरान प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर खड़ी गाड़ी संख्या 02815- नंदन कानन एक्सप्रेस पुरी-आनंद विहार ट्रेन से दो तस्कर उतरे. इसी क्रम में आरपीएफ की टीम ने शक के आधार पर बैग की तलाशी लेनी शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें:छपरा: जैकेट को बना रखा था तहखाना, वाराणसी से हो रही थी 25 किलो चांदी की तस्करी

इस दौरान टीम ने बैग से 46 किलो 6 सौ ग्राम चांदी की बरामदगी की. बताया जा रहा है कि ये तस्कर गया चौक सर्राफा बाजार में आभूषण देने के लिए उतरे थे. वहीं, आरपीएफ की टीम ने दोनों तस्करों की भी गिरफ्तारी कर ली है. पुलिस और आरपीएफ की टीम आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

देखें रिपोर्ट.

'नवरात्रि फेस्टिवल को देखते हुए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान दो लोगों को नंदन कानन एक्सप्रेस ट्रेन से उतरते ही शक होने पर उनके बैग की तलाशी ली गई. तलाशी में उनके पास से 46 किलो 6 सौ ग्राम चांदी बरामद की गई है. पूछताछ के दौरान वे लोग कोई भी कागजात नहीं दिखा पाये. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में दोनों तस्करो ने बताया कि वे बंगाल से उक्त चांदी को लेकर चले थे, जो गया के सराफा मंडी में ही डिलीवरी देना था. गिरफ्तार दोनों व्यक्ति बंगाल के रहने वाले बताए जा रहे हैं. जिनका नाम विश्वरंजन मोना और शुभाशीष मोती है.'-अजय प्रकाश, आरपीएफ इंस्पेक्टर

Last Updated : Oct 12, 2021, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details