बिहार

bihar

Gaya News: जिले में 48 घंटे में मिले 14 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल एक्टिव मरीज की संख्या हुई 34

By

Published : Apr 21, 2023, 9:34 PM IST

गया में पिछले 48 घंटे के दौरान 14 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इतनी संख्या में कोरोना मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. फिलहाल कुल एक्टिव केसों की संख्या 20 से बढ़कर 34 हो गई है. एक मरीज मेडिकल में भर्ती है.

गया में कोरोना संक्रमण
गया में कोरोना संक्रमण

गया:बिहार के गया में कोरोना (Corona In Gaya) के मामले धीरे-धीरे अब तेजी से बढ़ने लगे हैं. पिछले 48 घंटों में गया में 14 कोरोना के नए केस आए हैं (14 new corona positive patients found in Gaya). शुरुआत में कोरोना के मरीज कम मिल रहे थे, लेकिन अब संख्या काफी बढ़ने लगी है. गुरुवार को जहां कोरोना के 8 मरीज मिले, वहीं शुक्रवार को 6 मरीज मिले हैं. इस तरह पिछले 48 घंटों में गया में नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या चौदह हुई है. स्वास्थ्य विभाग की मानें तो गया जिले में 34 कोरोना मरीज अब तक मिले हैं.

ये भी पढे़ं- गया में कोरोना का विस्फोट के बाद जागा प्रशासन, DM बोले- 'अब सभी यात्रियों की एयरपोर्ट पर होगी जांच'

कोरोना से गया में हुई पहली मौत:गया में पिछले 48 घंटे के दौरान 14 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके साथ ही जिले में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 34 पहुंच गई है. वहीं कोरोना से संक्रमित एक मरीज को मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गौरतलब हो, कि 34 संक्रमितों में से एक की बीते सप्ताह ही मौत हो गई थी. यह मौत बिहार में कोरोना के मामले में पहली थी, जो कि गया में ही दर्ज की गई है.

14 नए केस मिलने के बाद हड़कंप:जिले में 14 नए पॉजिटिव केस मिलने के बाद हड़कंप मच गया. हालांकि, कोरोना को लेकर हालिया दिनों में किसी तरह के नए गाइडलाइन जारी नहीं किए गए हैं. वैसे महज 48 घंटे में 14 नए केस मिलने के बाद हड़कंप है, तो स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट हुआ है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी की मानें तो पिछले 48 घंटों के भीतर 14 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके साथ ही गया जिले में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 34 पहुंच गई है. एक महिला मरीज की पूर्व में ही कोरोना से मौत हो चुकी है. वहीं, फिलहाल में एक संक्रमित का इलाज मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया जा रहा है. शेष बीमार मरीजों का घरों पर ही इलाज किया जा रहा है.

"जिले में पिछले 2 दिनों के अंतराल में 14 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. इसके साथ ही गया जिले में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 34 पहुंची है. इसमें से एक महिला मरीज की पूर्व में ही मौत हो चुकी है. फिलहाल एक मरीज को मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. शेष अन्य मरीजों का घरों पर ही इलाज चल रहा है."- निलेश कुमार, डीपीएम स्वास्थ्य, गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details