बिहार

bihar

मोतिहारी में कोर्ट की हाजत से दो कैदी फरार, शौचालय की खिड़की काटकर भागे

By

Published : Jul 18, 2022, 10:45 PM IST

हाजत के शौचालय से कैदी फरार
हाजत के शौचालय से कैदी फरार

मोतिहारी कोर्ट के हाजत के शौचालय से दो कैदी फरार (Two prisoners escaped from Hajat toilet) हो गये. सोमवार को दोनों कैदी को पेशी के लिए कोर्ट में लाया गया था. दोनों शराब मामले में मार्च से जेल में बंद थे. पुलिस दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है. पढ़ें पूरी खबर..

मोतिहारी: केंद्रीय कारा मोतिहारी से न्यायालय में पेशी के लिए आए दो कैदी सेशन कोर्ट हाजत में बने शौचालय की खिड़की को काटकर फरार (Two prisoners absconding from Motihari court) हो गए. इस बात की जानकारी लगते ही हाजत के सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों में हड़कम्प मच गया. सुरक्षाकर्मी कैदी की तलाश में जुट गए. हाजत प्रभारी ने वरीय पदाधिकिरियों को इस घटना की जानकारी दी. वरीय अधिकारी कोर्ट हाजत पहुंचे और घटना की जांच की. पेशी के लिए आए हाजत में बंद अन्य कैदियों ने भी इस मामले में कुछ नहीं बताया.

ये भी पढ़ें-सुपौल सदर अस्पताल इलाज कराने पहुंचा कैदी फरार, वाशरूम की खिड़की तोड़कर भागा

कोर्ट के हाजत से कैदी फरार:बताया जाता है कि मोतिहारी सिविल कोर्ट में पेशी के लिए मोतिहारी सेंट्रल जेल से 151 कैदीयों को लाया गया था. न्यायालय में पेशी के लिए आए सभी कैदियो को सेशन कोर्ट हाजत में रखा गया था. इसी दौरान दो कैदी हाजत में बने शौचालय की खिड़की के ग्रिल को तोड़कर वहां से फरार हो गए. लेकिन पुलिस वालों को दो कैदियों के भागने की कोई भनक नहीं लगी.

शौचालय के खिड़की काटकर भागे कैदी: न्यायालय में पेशी के लिए करीब 3 से 4 बजे के बीच दोनों कैदियों का बुलावा आया, दोनों कैदी हाजत में नहीं मिले. उसके बाद दोनों कैदियों की तलाश शुरू हुई, तो सुरक्षाकर्मियों ने देखा कि हाजत में बने शौचालय के खिड़की का ग्रिल कटा हुआ है. जिसके बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और सब फरार कैदियों की तलाश में जुट गए. लेकिन फरार दोनों कैदियों का कोई सुराग नहीं मिला. फरार हुए दोनों कैदी शराब के मामले में पिपरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार हुए थे.

हरियाणा के रहने वाले हैं दोनों कैदी: फरार कैदियों की पहचान नरेश कुमार और सोमवीर के रूप में हुई है. नरेश कुमार हरियाणा के हिसार का रहने वाला है और 5 मार्च 2022 को वह जेल गया था. वहीं, सोमवीर हरियाणा के बेवानी का रहने वाला है और वह भी 5 मार्च 2022 को जेल गया था. एसपी डॉ कुमार आशीष ने बताया कि इस मामले में कोर्ट हाजत प्रभारी से रिपोर्ट मांगी गई है. रिपोर्ट आने के बाद दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी. फरार दोनों कैदियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें-पुलिस की लापरवाही के कारण छपरा सदर अस्पताल से कैदी फरार, टूटे हुए ग्रिल का फायदा उठाकर भागा

ABOUT THE AUTHOR

...view details