बिहार

bihar

नाले के पानी के चलते रक्सौल की सड़क पर बहा खून, पत्रकार के बेटे सहित दो युवकों की हत्या

By

Published : Oct 15, 2021, 9:24 PM IST

रक्सौल
रक्सौल ()

पुरानी रंजिश में दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया. मामला रक्सौल के आदापुर श्यामपुर बाजार का है. पहले तो एक पत्रकार के पुत्र को घर से बाहर बुला कर मार डाला गया. फिर स्थानीय लोगों ने हमलावरों को पकड़कर जमकर पिटाई कर दी. जिसमें दो व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गए. एक की हालत नाजुक है और दूसरे की मौत हो गयी है.

पूर्वी चम्पारणः रक्सौल (Murder in Raxaul) के आदापुर स्थित श्यामपुर बाजार (पोखर के समीप) में दो युवकों की हत्या कर दी गई. घटना को गुरुवार की देर रात अंजाम दिया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मृतक दोनों एक दूसरे के पड़ोसी हैं. नाले के पानी बहाव को लेकर पुरानी रंजिश में इस घटना को अंजाम दिया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, स्थानीय बाजार निवासी जविप्र विक्रेता सुदिष्ट प्रसाद के पुत्रों व स्थानीय पत्रकार जयनारायण प्रसाद के पुत्र ऋषिराज के बीच गत दिनों बहस हो गयी थी. इसी मामले में दो युवकों की हत्या हो गई है.

यह भी पढ़ें- बच्ची के गुनहगार का पता लगाने डॉग स्क्वायड की टीम पहुंची गांव, दो दिन पहले झाड़ियों से मिला था शव

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, पहले के विवाद को लेकर सुदिष्ट प्रसाद के परिजन ने ऋषिराज को उसके घर से बुलाया और जैसे ही वह अपने घर से निकला, अचानक उसके सिर पर रड से वार कर दिया गया. इस अचानक वार से वह घटनास्थल पर ही ढेर हो गया. इसे देख बाजारवासी आक्रोशित हो गये और हमलावर को पकड़ कर बुरी तरह पिटाई कर दी. बाद में पता चला कि हमलावर

इसके बाद किसी तरह लोगों की भीड़ से खुद को बचाते हुए सपरिवार घर में सभी घुस गए. मृत युवक स्थानीय एक दैनिक अखबार के पत्रकार जयनारायण प्रसाद का पुत्र ऋषिराज है. इस घटना से बौखलाए बाजारवासियों ने आरोपी के घर को घेर लिया और हत्यारों को घर से बाहर निकालने पर जोर देने लगे.

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस सदल-बल घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस-पब्लिक के बीच संवाद के बाद कथित हमलावर सहित उसके घायल भाई प्रदीप कुमार व पिता सुदिष्ट प्रसाद को घर से बाहर निकाला गया. इसी बीच अत्यधिक रक्तस्राव के कारण प्रदीप प्रसाद की मौत भी सीएचसी में इलाज के दौरान हो गयी.

प्रदीप कुमार को चाकू कैसे लगी, लोग हैरत में हैं. मृतक ऋषिराज श्यामपुर में पोल्ट्री फॉर्म खोले हुए था. इस घटना से मृत युवकों के घर में कोहराम मच गया है. बताते चलें कि मृतक ऋषिराज के सिर पर रड व चाकू से वार कर हत्यारों ने हत्या कर दी. जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

पुलिस के पहुंचने के बाद गंभीर रूप से घायल प्रदीप कुमार व चंदन कुमार को स्थानीय सीएचसी लाया गया. जहां इलाज के दौरान प्रदीप प्रसाद (42 वर्ष) की भी मौत हो गयी. जबकि चंदन कुमार साह की नाजुक स्थिति के मद्देनजर उसे मोतिहारी रेफर कर दिया गया. उसकी भी स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

घटना के विरोध में श्यामपुर बाजार बंद है. मेले के आयोजन को स्थगित कर दिया गया है. मृतक ऋषिराज के पत्रकार पिता जयनारायण प्रसाद व दूसरे मृत युवक प्रदीप प्रसाद के पिता सुदिष्ट प्रसाद के बयान पर उभय पक्षों के 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है.

घटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष संदीप कुमार ने बताया कि उभय पक्षों के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. तथा इस घटना के मुख्य आरोपी पत्रकार जयनारायण प्रसाद व पीडीएस डीलर सुदिष्ट प्रसाद को जेल भेज दिया गया है. मृत दोनों युवकों के बीच चाकूबाजी में हुई झड़प के दौरान दोनों की मौत हुई है. घटनास्थल को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया है. पुलिस की निगरानी में ही घायल चंदन का इलाज भी जारी है. मामले की तफ्तीश जारी है.

यह भी पढ़ें- दबंगों ने घर में घुसकर युवक की टांगी से काटकर की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details