बिहार

bihar

मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज प्रशासन के खिलाफ छात्रों ने दिया धरना, प्राचार्य बोले-परीक्षा कराना संभव नहीं

By

Published : Feb 27, 2021, 10:20 PM IST

इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. हॉस्टल को अगले आदेश तक बंद किए जाने से नाराज छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय के मुख्य गेट पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया है.

motihari
मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज प्रशासन के खिलाफ छात्रों ने दिया धरना

मोतिहारी: इंजीनियरिंग कॉलेज मोतिहारी के छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कॉलेज प्रशासन की ओर से हॉस्टल को अगले आदेश तक बंद किए जाने से नाराज छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय के मुख्य गेट पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया है. जबकि, कॉलेज प्रशासन ने छात्रों के प्रति अपना रुख कड़ा कर लिया है और हॉस्टल को बंद रखने का निर्णय बदलने को कॉलेज प्रशासन तैयार नहीं है. वहीं आगामी एक मार्च को होने वाली परीक्षा लेने में भी कॉलेज प्रशासन ने अपनी असमर्थता जताते हुए सरकार और विश्वविद्यालय को लिखित सूचना भेज दी है.

छात्रों ने दिया धरना

पढ़े:ये कैसी शराबबंदी जिसमें जहरीली शराब से लोग मर रहे हैं- फजल इमाम मल्लिक

कॉलेज प्रशासन के निर्णय के विरुद्ध छात्र-छात्राओं का धरना
इंजीनियरिंग कॉलेज में शुक्रवार को हुई परीक्षा के बाद घर लौट रहे शिक्षकों के साथ मारपीट की गई. शिक्षकों के साथ मारपीट करने, उनके वाहनों को क्षतिग्रस्त करने और कॉलेज में तोड़फोड़ करने का आरोप छात्रों पर लगा है. जिसे लेकर कॉलेज प्रशासन ने छात्र-छात्राओं को हॉस्टल खाली करने का नोटिस थमा दिया है और मेस भी बंद कर दिया है. इससे नाराज छात्र-छात्राओं ने शनिवार से कॉलेज में अनिश्चितकालीन धरना देना शुरु कर दिया है. कॉलेज प्रशासन के निर्णय के विरुद्ध हाथों में बैनर लिए छात्र-छात्राएं महाविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं और हॉस्टल का ताला खोलने की मांग कर रहे हैं.

मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज

कॉलेज प्रशासन ने किया सख्त रुख अख्तियार
इधर कॉलेज प्रशासन ने शिक्षकों के साथ हुई मारपीट और कॉलेज में की गई तोड़फोड़ के खिलाफ सख्त रूख अख्तियार कर लिया है. कॉलेज के प्राचार्य आरसी प्रसाद ने इस परिस्थिति में हॉस्टल चालू रखने में अपनी असमर्थता जताई है. साथ ही परीक्षा लेने से भी अपने हाथ खड़ा कर दिया हैं. इस संबंध में प्राचार्य ने सरकार और विश्वविद्यालय को लिखित सूचना भी भेज दी है.

छात्रों ने दिया धरना

पढ़े:जहरीली शराब कांड में पुलिस पदाधिकारियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करे सरकार- HAM

25 फरवरी से शुरु हुई है परीक्षा
बता दें कि इंजीनियरिंग कॉलेज में 25 फरवरी से थर्ड, फिफ्थ और सेवेन्थ सेमेस्टर की परीक्षा शुरु हई है, जिसमें नकल करने की छूट मांग रहे छात्रों ने जमकर उत्पात मचाते हुए कॉलेज में तोड़फोड़ की, शिक्षकों के साथ मारपीट और उनके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. जिसके बाद कॉलेज प्रशासन ने छात्र छात्राओं को हॉस्टल खाली करने का फरमान सुना दिया है. कॉलेज प्रशासन के फरमान के बाद छात्र-छात्राओं ने अपने उपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया और कॉलेज के मुख्य द्वार पर अनिश्चितकालीन धरना शुरु कर दिया है. कॉलेज प्रशासन के निर्णय के खिलाफ विद्यार्थी धरना पर डटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details