बिहार

bihar

ईटीवी भारत के खबर का असर: कागजों पर बनवा दी पीसीसी सड़क, अब होगी कार्रवाई

By

Published : Apr 28, 2021, 4:09 PM IST

नरकटियागंज में 2017-18 में ही एक सड़क बननी थी. योजना की राशि का भुगतान हो गया. राशि की निकासी भी हो गई. लेकिन सड़क बनी ही नहीं. अब इस मामले की अधिकारियों ने जांच ती और कार्रवाई की बात कही है.

built
built

बेतिया: पश्चिम चंपारण जिले में एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का असर देखने को मिला. ईटीवी भारत द्वारा 23 अप्रैल को प्रकाशित खबर नरकटियागंज के भसुरारी पंचायत के वार्ड नंबर 9 में बिना सड़क बनाए राशि की निकासी के मामले को उजागर किया गया था. खबर को संज्ञान में लेते हुए नरकटियागंज प्रभारी प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी पंकज कुमार ने मामले की जांच की हैं.

नरकटियागंज भसुरारी पंचायत के वार्ड नंबर 9 में बिना सड़क बनाए पैसे की निकासी के मामले में जांच करने पहुंचे प्रभारी प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी पंकज कुमार ने कहा कि जांच के दौरान पाया गया कि धरातल पर कार्य पूर्ण नहीं हुआ है. पीआरडी में दिख रहा है कि पैसे की निकासी हो गई है. अभिलेख मांगा गया है. जिसकी जांच की जाएगी. सरकारी गबन का मामला सामने आ रहा है. इसमें जो भी दोषी होंगे. उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी.

देखें रिपोर्ट.

बता दें कि 23 अप्रैल को ईटीवी भारत ने इस इस खबर को दिखाया था कि नरकटियागंज के भसुरारी पंचायत के वार्ड नंबर 9 में पीसीसी सड़क का निर्माण होना था. योजना 2017-18 की है. योजना की कुल राशि 1 लाख 56 हजार 500 रुपए की थी. योजना के लिए भुगतान भी हो गया. कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली गई. जिसमें दिखाया गया कि सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो गया. लेकिन धरातल पर सड़क निर्माण के नाम पर बस मिट्टी भराई का काम हुआ. योजना की कुल राशि की निकासी भी हो गई.

जांच करने पहुंचे अधिकारी

ये भी पढ़ें: बेतिया में कमाल: भरवा दी मिट्टी, कागजों पर बनवा दी पीसीसी सड़क

31 अक्टूबर 2018 को चेक संख्या 289066 के जरिये योजना की राशि का भुगतान हुआ था. राशि निकाल ली गई. लेकिन पीसीसी सड़क का निर्माण नहीं हुआ. बता दें कि वार्ड नंबर 9 में अशर्फी के घर से राधेश्याम के घर तक पीसीसी सड़क का निर्माण होना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details