बिहार

bihar

मोतिहारी: सर्किल इंस्पेक्टर के आवास पर छापेमारी, रिश्वत में लिए गए रुपये बरामद

By

Published : Apr 24, 2020, 8:46 AM IST

पूर्वी चंपारण के सुगौली के वर्त्तमान सर्किल इंस्पेक्टर किशोर कुमार के आवास पर एएसपी के नेतृत्व में छापा मारा. इस दौरान रिश्वत में लिया गया रुपया बरामद किया गया.

पुलिस अधिकारी ने दी जानकारी
पुलिस अधिकारी ने दी जानकारी

मोतिहारी:जिले के सुगौली थाना के सर्किल इंस्पेक्टर किशोर कुमार के कार्यालय और आवास पर पुलिस ने छापेमारी की. दरअसल, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सर्किल इंस्पेक्टर ने एक मामले में मदद के एवज में रिश्वत लिया है. एसपी नवीनचंद्र झा के निर्देश पर एएसपी शैशव यादव ने छापा मारा. जहां से रिश्वत के 31 हजार रुपये को बरामद किया गया है.

जानकारी के मुताबिक देर रात तक यह छापेमारी जारी रही. हालांकि, इस दौरान आरोपी इंस्पेक्टर किशोर कुमार भाग खड़े हुए. बताया जाता है कि सुगौली थाना क्षेत्र के मनसिंघा पंचायत स्थित नकरदेई गांव के रहने वाले एक युवक से केस में पैरवी के लिए सर्किल इंस्पेक्टर ने रुपये की मांग की थी. युवक ने इसकी जानकारी एसपी नवीनचंद्र झा को दी.

सूचना मिलते ही दल बल के साथ पहुंची पुलिस

एसपी के निर्देश पर बनी टीम ने की छापेमारी
एसपी नवीनचंद्र झा के निर्देश पर एएसपी शैशव यादव की टीम ने इंस्पेक्टर के आवास पर छापा मारा. इस दौरान इंस्पेक्टर लगभग 30 हजार रुपये लेकर फरार हो गए. जबकि इंस्पेक्टर के पत्नी के पास से 31 हजार रुपये बरामद हुए हैं. फिलहाल, बरामद रुपये के सिरियल नंबर का मिलान किया जा रहा है.

सुगौली थाना, मोतिहारी

20 अप्रैल को इंस्पेक्टर का हो गया था तबादला
बता दें कि एसपी ने सर्किल इंस्पेक्टर किशोर कुमार का तबादला सुगौली से चकिया सर्किल में बीते 20 अप्रैल को कर दिया था.इंस्पेक्टर किशोर कुमार ने सुगौली में अपने पदस्थापना के दौरान थानाध्यक्ष रोहित कुमार के खिलाफ कई रिपोर्ट एसपी को दी थी. उसके बाद से स्थानीय थाना में अधिकारियों के बीच खींचातानी जारी थी. लिहाजा, एसपी ने सर्किल इंस्पेक्टर किशोर कुमार का तबादला करने के बाद थानाध्यक्ष रोहित कुमार को लाइन क्लोज कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details