बिहार

bihar

मोतिहारी: नागरिकता संशोधन कानून के भ्रम को दूर करने के लिए भाजपा ने कराया सम्मेलन

By

Published : Dec 25, 2019, 2:39 AM IST

सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा नेताओं ने उपस्थित लोगों से नागरिकता संशोधन कानून को लेकर समाज को बांटने का प्रयास करने वाले लोगों के बहकावे में न आने की अपील की. साथ ही पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि कानून को लेकर विपक्षी पार्टियां लोगों को भ्रमित कर रही हैं.

programme organised by bjp to aware people about CAA in motihari
राधामोहन सिंह.

मोतिहारी: जिले के नगर भवन मैदान में जिला भाजपा की तरफ से विशाल सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह और बिहार सरकार में कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया. सम्मेलन के दौरान राधामोहन सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विगत लोकसभा चुनाव में हार का मुंह देखने वाले नेताओं ने मुस्लिम समुदाय को बहकाने का काम किया है, जिसे मोतिहारी के मुसलमानों ने रिजेक्ट कर दिया है.

नागरिकता संशोधन कानून लागू किए जाने के बाद से हो रहे देशव्यापी विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए भाजपा इस कानून के प्रति लोगों में बने भ्रम की स्थिति को दूर करने के लिए सम्मेलन का आयोजन करा रही है. इसी कड़ी में मोतिहारी के नगर भवन मैदान में सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसमें अल्पसंख्यक समाज के लोगों को विशेष रुप से आमंत्रित किया गया था.

नागरिकता कानून को लेकर जागरूकता सम्मेलन.

राधामोहन सिंह ने किया जागरूक
सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा नेताओं ने उपस्थित लोगों से नागरिकता संशोधन कानून को लेकर समाज को बांटने का प्रयास करने वाले लोगों के बहकावे में न आने की अपील की. साथ ही पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि कानून को लेकर विपक्षी पार्टियां लोगों को भ्रमित कर रही हैं. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय के बहुत से लोग इस कानून को अपना समर्थन दे रहे हैं.

"सम्मेलन के माध्यम से लोगों को जागरुक कर रही भाजपा"
दरअसल, केंद्र सरकार
द्वारा नागरिकता संशोधन कानून लागू किए जाने के बाद से हीं देशव्यापी विरोध प्रदर्शन जारी है. कानून के विरोध में विपक्षी पार्टियां भी सड़क पर उतर रही हैं. लिहाजा, इन प्रदर्शनों के साथ ही भाजपा ने सम्मेलन के माध्यम से नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को समझाकर उनके आक्रोश को कम करने का प्रयास शुरु किया है.

Intro:पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विगत लोकसभा चुनाव में हार का मुंह देखने वाले नेताओं ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को बहकाने का काम किया है।जिसे मोतिहारी के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रिजेक्ट कर दिया है।

मोतिहारी।नागरिकता संशोधन कानून लागू किए जाने के बाद देशव्यापी हो रहे विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए भाजपा इस कानून के प्रति लोगो में बने भ्रम की स्थिति को दूर करने के लिए सम्मेलन का आयोजन कर रही है।लिहाजा,मोतिहारी के नगर भवन के मैदान में पूर्वी चंपारण जिला भाजपा ने विशाल सम्मेलन का आयोजन किया।जिसका उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह और कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया।इस सम्मेलन में विशेष रुप से अल्पसंख्यक समाज के लोगों को आमंत्रित किया गया था।


Body:"लोकसभा चुनाव में हारे हुए नेता बहका रहे हैं लोगों को"

वीओ...1...सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा नेताओं ने उपस्थित लोगों से नागरिता संशोधन कानून को लेकर समाज को बांटने का प्रयास करने वाले लोगों के बहकावे में नहीं आने की अपील की।साथ हीं पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विगत लोकसभा चुनाव में हार का मुंह देखने वाले नेताओं ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को बहकाने का काम किया है।जिसे मोतिहारी के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रिजेक्ट कर दिया है।उन्होने कहा कि इस सम्मेलन के माध्यम से बहुत से मुस्लिम समुदाय के लोग नागरिकता संशोधन कानून को अपना समर्थन दे रहे हैं।
बाईट....राधा मोहन सिंह...पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री


Conclusion:"सम्मेलन के माध्यम से लोगों को समझा रही है भाजपा"

वीओएफ....दरअसल,केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून लागू किए जाने के बाद से हीं देशव्यापी विरोध प्रदर्शन जारी है।जिस कानून के विरोध में विपक्षी पार्टियां भी सड़क भी उतर रही है।लिहाजा,इन विरोध प्रदर्शनों के साथ हीं भाजपा ने सम्मेलन के माध्यम से नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को समझाकर उनके आक्रोश को कम करने का प्रयास शुरु किया है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details