बिहार

bihar

Prashant Kishor On Fund: 'चुनाव लड़ने में पैसा कोई बाधा नहीं बनेगी, इसकी जिम्मेदारी मेरी है'

By

Published : Jan 14, 2023, 11:02 PM IST

बेतिया के भितिहरवा से शुरु हुआ प्रशांत किशोर के पदयात्रा (Prashant Kishor Jan Suraj) का पूर्वी चंपारण में आज अंतिम दिन था. इसके बाद रविवार को पदयात्रा गोपालगंज जिले में प्रवेश कर जाएगी. इस दौरान उन्होंने चुनाव लड़ने पर भी अपनी बात रखी. आगे पढ़ें पूरी खबर...

Prashant Kishor
Prashant Kishor

प्रशांत किशोर का बयान.

मोतिहारी : जन सुराज पदयात्रा पर निकले प्रशांत किशोर पूर्वी चंपारण जिला से गोपालगंज के लिए रविवार को प्रस्थान करेंगे. शनिवार को प्रशांत किशोर ने तुरकौलिया, संग्रामपुर और कोटवा के जनसुराज के प्रखंड समिति के सदस्यों के साथ बैठक की. इस दौरान प्रशांत किशोर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सभी लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि समाज के सही लोगों को चुनाव लड़ने में पैसा कोई बाधा नहीं (Prashant Kishor On Election Fund) बनेगी. इसकी जिम्मेदारी मेरी है.

ये भी पढ़ें - 'आप लोकतंत्र के राजा हैं, नेताओं ने आपको भिखारी बना दिया है' : प्रशांत किशोर

''आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है. चुनाव मैं लड़ाऊंगा. इसकी चिंता आप मुझपर छोड़ दें. आपको बस सही आदमी चुन कर लाना है. आप अब शिकायत करना छोड़िए कि बिहार में क्या था और अब तक क्या हुआ. अब आप अपने और अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए खड़े होकर बिहार को बदलने की मुहिम में जुड़ जाइए. बिहार को एक विकसित राज्य बनाने में हमारा साथ दीजिए.''- प्रशांत किशोर, संयोजक, जन सुराज

लोगों की समस्याओं का किया संकलन : पदयात्रा शिविर में आज प्रशांत किशोर ने तुरकौलिया, कोटवा और संग्रामपुर के जन सुराज प्रखंड समिति के सदस्यों के साथ बैठक की. बैठक में जिले में जन सुराज की आगे क्या रणनीति होगी, इस पर विस्तार से चर्चा की गई. इसके साथ ही उन्होंने संग्रामपुर प्रखंड के अलग अलग गांव से आए लोगों की समस्याओं को सुना और उसका संकलन किया.

जन सुराज से लोगों को जुड़ने की गुजारिश : बता दें कि, पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर ने पूर्वी चंपारण जिला के 21 प्रखंडों में 200 से भी अधिक पंचायतों में पदयात्रा किया. पूरे जिले में लगभग 500 से भी अधिक जनसभाओं को संबोधित कर प्रशांत किशोर ने जन सुराज मुहिम के बारे में गांव के लोगों बताया और सही लोगों को इससे जुड़ने की गुजारिश की.

प्रशांत किशोर अब तक पदयात्रा के माध्यम से लगभग 1260 किमी से अधिक पैदल चल चुके हैं. इसमें 550 किमी से अधिक पश्चिम चंपारण में पदयात्रा हुई और शिवहर में उन्होंने 140 किमी से अधिक की पदयात्रा की. पूर्वी चंपारण जिला में अबतक वह 560 किमी से अधिक पैदल चल चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details