बिहार

bihar

मोतिहारी में दहेज को लेकर शादी के तीन माह बाद हत्या, ससुराल वाले फरार

By

Published : Sep 13, 2022, 6:03 PM IST

motihari

मोतिहारी में महिला का संदिग्ध अवस्था में शव बरामद हुआ है. मृतका के ससुराल वाले फरार बताए जा रहे हैं. गोविंदगंज थाना की पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है. पढ़ें पूरी खबर..

मोतिहारी :पूर्वी चंपारण जिला के गोविंदगंज थाना क्षेत्र में दहेज के लिए विवहिता की हत्या कर देने का मामला सामने आया (woman dead body found in motihari) है. शादी के तीन माह बाद दहेज में बाइक और सोना के चेन को लेकर विवाहिता के गला में फंदा डालकर हत्या कर देने का आरोप मृतका के मायके वाले लगा रहे हैं. घटना के बाद मृतका के ससुराल वाले फरार हैं. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई है.

ये भी पढ़ें - मोतिहारी में वृद्ध की गला रेतकर हत्या, कमरे से मिला खून से लथपथ मिला शव


फंदे से लटका मिला शव : बताया जा रहा है कि केसरिया थाना क्षेत्र के सरोतर गांव की रहने वाली संध्या कुमारी की गोविंदगंज थाना क्षेत्र स्थित कोहबरवा गांव के रहने वाले संजीव सहनी के साथ 20 मई 2022 को हिन्दू रीतिरिवाज से हुई थी. शादी के कुछ दिन तक सब कुछ ठीक ठाक था. लगभग एक माह बाद से संध्या के ससुराल वाले दहेज में बाइक और सोना की चेन की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित करने लगे. मंगलवार को संध्या का फंदे से लटका हुआ शव उसके घर से बरामद हुआ.

छानबीन में जुटी पुलिस :ग्रामीणों ने इसकी सूचना संध्या के मायके वालों के अलावा पुलिस को दी. सूचना मिलते ही मायके वाले घाटनास्थल पर पहुंचे. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था. पुलिस भी छानबीन में जुट गयी. शादी के तीन महीने के अंदर ही नवविवाहिता की मौत से खलबली मची हुई है.

''एक नव विवाहिता का उसके घर में फंदे से लटका हुआ शव होने की जानकारी मिली थी. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, तो लोगों ने शव को फंदे से उतार कर पलंग पर लिटा दिया था. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मृतका के ससुराल वाले घर छोड़ कर फरार हैं. मृतका के परिजन उसके ससुराल के आठ लोगों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं.''- थानाध्यक्ष, गोविंदगंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details