बिहार

bihar

Raxul News: सांसद डॉ संजय जायसवाल ने लाइट रोड ओवरब्रिज का किया उद्दघाटन

By

Published : Aug 18, 2021, 10:52 AM IST

पश्चिम चंपारण से सांसद डॉ संजय जायसवाल ने रक्सौल में लाइट रोड ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि ब्रिज के चालू हो जाने से लोगों को सहूलियत मिलेगी. पढ़ें पूरी खबर.

सांसद डॉ संजय जायसवाल
सांसद डॉ संजय जायसवाल

रक्सौल(पूर्वी चम्पारण):बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पश्चिम चंपारण से सांसद डॉ संजय जायसवाल ( Dr Sanjay Jaiswal ) ने रक्सौल (Raxul) में लाइट रोड ओवर ब्रिज (Light Road Over Bridge) का उद्घाटन किया. इस मौके पर सांसद ने बताया कि पूरे बिहार में 52 रोड ओवर ब्रिज बनना था. जिसमें रक्सौल में भी निर्माण योजना था. उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास भी रोड ओवर ब्रिज बनाने का था.

ये भी पढ़ें:पटना खादी मॉल में 3 महीने में सीखें कपड़ों की कटाई-सिलाई, उद्योग मंत्री ने किया शुभारंभ

बता दें कि भारत नेपाल सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर रक्सौल में रेलवे बेरियर होने के कारण हमेशा जाम की समस्या बनी रहती थी. इससे निजात पाने के लिये रक्सौल में लाइट ओवर ब्रिज का निर्माण पिछले दो वर्षों से किया जा रहा था. जिसका उद्घाटन सांसद संजय जायसवाल ने किया.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि रक्सौल से सीतामढ़ी तक रेलवे लाइन का इलेक्ट्रिक करण हो गया है और रेलवे लाइन की दोहरीकरण के लिए पास हो गया है. निकट भविष्य में इस रूट में 40 से 50 गाड़ियां दौडेंगी.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने रेल मंत्री से रक्सौल रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन के तौर पर विकसित करने की मांग की है. वहीं समस्तीपुर रेल डिवीजन की ओर से एडीआरएम जफर साहब ने कहा कि 33 नम्बर गुमटी लाइट रोड ओवर ब्रिज बनने से आवागमन में बहुत आसानी होगी.

एडीआरएम ने कहा कि ब्रिज बन जाने से आम जनों को जाम की समस्या से राहत मिलेगी. रेलवे लाइट ब्रिज के उद्घाटन के लिये विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा, चैम्बर ऑफ कॉमर्स रक्सौल के आलोक श्रीवास्तव, अरुण गुप्ता और अम्बेडकर ज्ञान मंच ने कहा कि सांसद ने रक्सौल में रोड ओवरब्रिज की बजाय लाइट रोड ओवरब्रिज का उद्घाटन करके रक्सौल के विकास के लिए नई इबारत गढ़ दी है.

गौरतलब है कि रक्सौल से जिला मुख्यालय के लिए अभी कोई भी सीधी ट्रेन व्यवस्था नहीं है. इंटरसिटी एक्सप्रेस भी बंद है. वहीं जिस चंपारण सत्याग्रह के नाम पर सत्याग्रह एक्सप्रेस को रक्सौल से दिल्ली ( आनंद विहार ) के लिए चलाया जा रहा था, उसे रक्सौल की बजाय दरभंगा से प्रस्थान करने का नोटिफिकेशन रेल विभाग ने जारी कर दिया है.

ये भी पढ़ें:लखीसराय में मननपुर रेलवे ओवरब्रिज क्षतिग्रस्त, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details