बिहार

bihar

मोतिहारी : प्रतिबंधित पक्षियों के मांस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jan 24, 2021, 8:20 PM IST

प्रतिबंधित पक्षी के साथ हुआ गिरफ्तार

जिला में प्रतिबंधित पक्षियों की हत्या धड़ल्ले से की जा रही है. वन विभाग की टीम ने जाल बिछाकर पक्षियों की हत्या कर मांस का व्यवसाय करने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला में प्रतिबंधित पक्षियों की हत्या धड़ल्ले से की जा रही है. इसका खुलासा रविवार को वन विभाग की कार्रवाई से हुआ है. वन विभाग की टीम ने जाल बिछाकर पक्षियों की हत्या कर मांस का व्यवसाय करने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्कर मोतिहारी नगर में किसी व्यक्ति के घर पक्षियों के मांस को पहुंचाने जा रहा था. तभी वन विभाग की टीम ने रघुनाथपुर धनौती नदी पुल पर उसे प्रतिबंधित पक्षियों के मांस के साथ गिरफ्तार किया.

कई बार चकमा देकर फरार हुआ है तस्कर
वन प्रमंडल पदाधिकारी प्रभाकर झा ने बताया कि ऐसी सूचना मिल रही थी कि एक तस्कर प्रतिबंधित पक्षियों का मांस सप्लाई करता है. जिसको पकड़ने का जब भी प्रयास किया गया. वह फरार होने में सफल रहा. इसी बीच तस्कर के बारे में कुछ जानकारियां मिली. जिस जानकारी के आधार पर जाल बिछाकर प्रतिबंधित चिड़िया के मांस के साथ तस्कर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. जिसके पास से सैकड़ों बगेड़ी चिड़िया का मांस बरामद हुआ. जिसे वह सप्लाई देने मोतिहारी आया था.

ये भी पढ़ें- जननायक मानते थे शिक्षा का मंदिर, आज बन गया खंडहर

काफी दिनों से करता था तस्करी
गिरफ्तार तस्कर मो. मोलाजिम तुरकौलिया थाना क्षेत्र के बिजुलपुर गांव का रहने वाला है. जो काफी दिनों से प्रतिबंधित पक्षियों के मांस की तस्करी में लगा हुआ था. वन विभाग उसकी तलाश में जुटी हुई थी. हर बार वन विभाग की टीम को वह चकमा देकर फरार हो जाता था. लेकिन इस बार वन विभाग के जाल में वह खुद आकर फंस गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details