बिहार

bihar

दागी मंत्रियों पर बोले मंत्री शमीम अहमद.. BJP और RJD के MLA की सूची बनाकर कर लीजिए आंकलन

By

Published : Aug 18, 2022, 7:20 PM IST

मोतिहारी में गन्ना मंत्री डॉक्टर शमीम अहमद ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि जनता महागठबंधन और बीजेपी के दागी मंत्रियों की सूची बना ले. साथ ही उन्होंने कहा कि इस सूची को क्राइम हिस्ट्री के साथ सर्वजनिक किया जाए और सभी आकलन कर लें.

tainted ministers in bihar
tainted ministers in bihar

मोतिहारी:बिहार के नए गन्ना उद्योग मंत्री डॉ. शमीम अहमद (Minister Shamim Ahmed) का मोतिहारी पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. नरकटिया के राजद विधायक व मंत्री डॉ. शमीम अहमद ने लालू यादव, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि पहली बार मोतिहारी आया हूं. जनता पंश्चिम चंपारण को मौका मिलने से काफी खुश है.

पढ़ें- 23 दागी मंत्रियों ने सीएम नीतीश की बढ़ाई मुश्किल.. हत्या से लेकर अपहरण तक के मामलों में चल रहा केस

गन्ना मंत्री का मोतिहारी में स्वागत: मंत्री डॉ. शमीम अहमद का मोतिहारी में जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ. जिले के सीमा में प्रवेश करने के साथ ही महागठबंधन के नेता और कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह माला पहनाकर उनको सम्मानित किया. शहर में प्रवेशद्वार पर हरिसिंह सेवा संस्थान के संस्थापक ने अपने प्रतिष्ठान पर पुष्प गुच्छ के साथ अंग वस्त्र से सम्मानित किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर था.

बोले शमीम अहमद- 'दागी मंत्रियों की बना लीजिए सूची': इस मौके पर डॉ. शमीम अहमद ने मंत्रिमंडल में शामिल दागी मंत्रियों (tainted ministers in bihar) के सवाल कर कहा कि भाजपा और महागठबंधन के नेताओं की सूची का आकलन कर लें. सब समझ में आ जाएगा. गन्ना उद्योग मंत्री डॉ. शमीम अहमद ने कहा कि मुझे बहुत बड़ी जिम्मेवारी मिली है और चंपारण को कैबिनेट में जगह दिया गया है.

"जिम्मेदारी के साथ काफी चुनौतियां है. महागठबंधन के सभी नेता और कार्यकर्ता मिलकर बिहार के विकास के लिए काम करेंगे. सभी नेताओं की सूची आप लोगों के पास है इसलिए महागठबंधन और भाजपा के विधायकों की सूची क्राइम हिस्ट्री के साथ सार्वजनिक रूप से प्रकाशित कर दिया जाए. जनता खुद आकलन कर लेगी."- डॉ. शमीम अहमद, गन्ना उद्योग मंत्री, बिहार

ADR की रिपोर्ट: एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल 23 मंत्रियों पर मामले दर्ज हैं. कई पर गंभीर आपराधिक मामले में हैं. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर ही 11 मामले दर्ज हैं. पटना से लेकर दिल्ली तक सीबीआई ने मामले दर्ज किए हैं. ईडी का मामला भी चल रहा है. लालू के बड़े पुत्र तेज प्रताप पर भी पांच मामले दर्ज हैं. कई मंत्रियों पर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन से लेकर चुनाव के दौरान रुपए बांटने से लेकर लॉकडाउन उल्लंघन तक के मामले दर्ज हैं. लेकिन हम चर्चा बिहार के उन बाहुबलियों की कर रहे हैं जिनके कारण नीतीश कुमार की सुशासन वाली छवि पर अब सवाल उठने लगा है और सरकार के लिए चुनौती भी बन गई है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details