बिहार

bihar

मोतिहारी: स्वास्थ्यकर्मियों का अनिश्चितकालिन हड़ताल, बकाये वेतन की कर रहे हैं मांग

By

Published : Aug 25, 2019, 7:25 AM IST

वेतन मद में आवंटन नहीं आने से परेशान कर्मचारियों ने चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले शनिवार से आवंटन की मांग को लेकर कलमबंद हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताली स्वास्थ्यकर्मी सिविल सर्जन कार्यालय के गेट पर बैठकर नारेबाजी कर रहे हैं.

स्वास्थ्यकर्मियों का अनिश्चितकालिन हड़ताल

मोतिहारी:अपने बकाये वेतन की मांग को लेकर स्वास्थ्यकर्मी अनिश्चितकालिन कलमबंद हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताली स्वास्थ्यकर्मी सिविल सर्जन ऑफिस के गेट पर जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. वहीं, कर्मचारियों का कहना है कि जब तक आवंटन नहीं आएगा. तब तक उनका हड़ताल जारी रहेगा.

स्वास्थ्यकर्मियों का अनिश्चितकालिन हड़ताल

वेतन मद में आवंटन नहीं आने से कर्मचारी परेशान
दरअसल, इस वर्ष के शुरुआत से हीं आवंटन नहीं आने के कारण स्वास्थ्य कर्मियों को वेतन नहीं मिला है. जिसे लेकर कई बार कर्मचारी संगठनों ने सिविल सर्जन को आवेदन दिया था. लेकिन वेतन मद में आवंटन नहीं आने से कर्मचारी परेशान हैं. लिहाजा, चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले स्वास्थ्यकर्मी शनिवार से आवंटन की मांग को लेकर कलमबंद हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताली स्वास्थ्यकर्मी सिविल सर्जन कार्यालय के गेट पर बैठकर नारेबाजी कर रहे हैं.

मोतिहारी: स्वास्थ्यकर्मियों का अनिश्चितकालिन हड़ताल, बकाये वेतन की कर रहे हैं मांग

'बच्चों के नाम स्कूल से कट गए हैं'
वहीं, कर्मचारी नेता ने बताया कि वेतन नहीं मिलने से स्वास्थ्य कर्मियों के सामने भूखमरी की समस्या आ गई है. साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों के बच्चों का स्कूल फीस जमा नहीं कराये जाने के कारण कई बच्चों के नाम स्कूल से कट गए हैं. कर्मचारियों का कहना है कि जब तक आवंटन नहीं आएगा. तब तक उनका कलमबंद हड़ताल जारी रहेगा.

कर्मचारी नेता अनिश्चितकालिन हड़ताल के संबंध में जानकारी देते हुए
Intro:मोतिहारी।अपने बकाये वेतन की मांग को लेकर स्वास्थ्यकर्मी अनिश्चितकालिन कलमबंद हड़ताल पर चले गए हैं।हड़ताली कर्मी सिविल सर्जन ऑफिस के गेट पर बैठकर नारेबाजी कर रहे हैं।


Body:दरअसल,इस बर्ष के शुरुआत से हीं आवंटन नहीं आने के कारण स्वास्थ्यकर्मियों को वेतन नहीं मिला है।जिसे लेकर कई बार कर्मचारी संगठनों ने सिविल सर्जन को आवेदन दिया था।लेकिन वेतन मद में आवंटन नहीं आने से कर्मचारी परेशान हैं।लिहाजा,चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले स्वास्थ्यकर्मी शनिवार से आवंटन की मांग को लेकर कलमबंद हड़ताल पर चले गए।हड़तालीकर्मियों ने सिविलसर्जन कार्यालय के गेट पर बैठकर नारेबाजी कर रहे हैं।


Conclusion:कर्मचारी नेता ने बताया कि वेतन नहीं मिलने से स्वास्थ्यकर्मियों के सामने भूखमरी की समस्या आ गई है।साथ हीं स्वास्थ्यकर्मियों के बच्चों का स्कूल फीस जमा नहीं कराये जाने के कारण कई बच्चों के नाम को स्कूल ने काट दिया है।कर्मचारियों का कहना है कि जब तक आवंटन नहीं आएगा।तब तक उनका हड़ताल जारी रहेगा।
बाईट.....विनय कुमार.....कर्मचारी नेता

ABOUT THE AUTHOR

...view details