बिहार

bihar

मोतिहारी में कोरोना योद्धाओं ने किया धरना प्रदर्शन, कहा- हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं मिला वेतन

By

Published : Aug 25, 2020, 3:56 AM IST

हाईकोर्ट के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग में समूह घ के पद पर नियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति के बाद वेतन नहीं मिला है. नियुक्ति के 14 महीने के बाद भी वेतन से वंचित कर्मचारियों ने सीएस कार्यालय के समक्ष धरना दिया.

protest in motihari
protest in motihari

मोतिहारी:स्वास्थ्य विभाग के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों ने अपने वेतन की मांग को लेकर सोमवार को सीएस कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया. हाईकोर्ट के आदेश पर नियुक्त कर्मचारियों को उनके नियुक्ति के बाद से हीं वेतन नहीं मिला है, जबकि कर्मचारियों की नियुक्ति 26 जून 2019 को हुई थी. लेकिन स्वास्थ्य विभाग इन कर्मचारियों को वेतन देने में आना कानी कर रहा है.

कर्मचारियों के धरना का समर्थन अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ गोप गुट ने किया है और महासंघ के जिलासचिव भूपेंद्र कुमार लाल ने कर्मचारियों ने धरना का नेतृत्व किया. भूपेंद्र कुमार लाल ने बताया कि नियुक्ति के बाद से हीं इन कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है, जबकि कर्मचारियों के वेतन रोकने का कोई आदेश नहीं है. उन्होंने कहा कि वेतन की मांग को लेकर सांकेतिक धरना हुआ है. इसके बाद भी वेतन का भुगतान नहीं हुआ. तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

देखें रिपोर्ट

अभी तक नहीं मिला वेतन
बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग में 108 लोगों की बहाली चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के रुप में हुई है. कोरोना काल में इस कर्मचारियों ने काफी अच्छा काम किया है और स्वास्थ्य विभाग के क्वॉरेंटाईन सेंटर से लेकर आईसोलेशन वार्ड तक इन लोगों की ड्यूटी लगाई है. ये कर्मचारी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. लेकिन वेतन के नाम पर इन्हे अब तक कुछ नहीं मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details