बिहार

bihar

शौचालय की टंकी में दम घुटने से 4 की मौत, बच्चे को बचाने में गयी सभी की जान

By

Published : Aug 26, 2021, 9:57 PM IST

toilet
toilet

कोटवा थाना क्षेत्र में एक बड़ी घटना घटी है. शौचालय की नवनिर्मित टंकी में गिरे बच्चे को बचाने के लिए टंकी के अंदर गए चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई है. चारों मृतकों के शव को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला जा चुका है.

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला के कोटवा थाना क्षेत्र (Kotwa Police Station) में एक बड़ी घटना घटी है. शौचालय की नवनिर्मित टंकी में गिरे बच्चे को बचाने के लिए टंकी के अंदर गए चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई है. मृतकों की शिनाख्त राजू पंडित, बिगू साह, राहुल साह और निरंजन पंडित के रूप में हुई हैं. घटना कोटवा थाना क्षेत्र के अहिरौलिया गांव की है.

ये भी पढ़ें- एक ही परिवार के 4 लोगों की शौचालय की टंकी में दम घुटने से मौत

चारों मृतकों के शव को ग्रामीणों के मदद से बाहर निकाला जा चुका है. बताया जाता है कि गुरुवार की शाम में गांव के दुःखन पंडित के नवनिर्मित शौचालय की टंकी में पड़ोस का एक बच्चा अमित कुमार गिर गया. शौचालय का टंकी नया बना हुआ है और उसका ढ़क्कन खुला हुआ था. बच्चा के टंकी में गिरने की जानकारी मिलने पर आस पास के लोग इकट्ठा हुए.

बच्चा को निकालने के लिए चार लोग शौचालय की टंकी के अंदर प्रवेश किए. लेकिन दम घुटने से दो लोगों की मौत टंकी के अंदर हो गई. जबकि ग्रामीणों के सहयोग से दो लोगों को मुर्छित अवस्था में बाहर निकाला गया. जिन्हें इलाज के लिए ग्रामीण अस्पताल लेकर पहुंचे. हालांकि चिकित्सकों ने उन्हें भी मृत घोषित कर दिया. इधर टंकी में गिरे अमित को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है.


ये भी पढ़ें- पटनाः निर्माणाधीन शौचालय की टंकी में डूबकर दो बच्चियों की मौत

मृतक राजू पंडित, बिगू साह, राहुल साह और निरंजन पंडित के शव को पुलिस ने कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. घटना के बाद गांव में अफरा-तफरी का माहौल है और मृतकों के परिवार में चीख-पुकार मची हुई है. घटना की सूचना पर पहुंची कोटवा पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details