बिहार

bihar

मोतिहारी: आंदोलनकारी कार्यपालक सहायकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका

By

Published : Mar 25, 2021, 10:42 PM IST

कार्यपालक सहायकों ने अपनी मांगों के समर्थन में जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल के 11वें दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका. कचहरी चौक पर दिनभर धरना देने के बाद शाम को समय पुतला जलाया.

Burnt effigy of nitish kumar
नीतीश कुमार का पुतला फूंका

मोतिहारी: बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ के आह्वान पर जिला के कार्यपालक सहायकों का अनिश्चितकालीन हड़ताल ग्यारहवें दिन भी जारी रहा. अपनी आठ सूत्री मांगों के समर्थन में हड़ताल कर रहे कार्यपालक सहायकों ने कचहरी चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका. इस दौरान कार्यपालक सहायकों ने अपनी मांगों के समर्थन में सरकार विरोधी नारे भी लगाए.

यह भी पढ़ें-मोतिहारी: विभागों को आपसी समन्वय से मोतीझील का विकास करने को लेकर DM ने दिये निर्देश

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं कार्यपालक सहायक
पिछले ग्यारह दिनों से आंदोलन कर रहे कार्यपालक सहायकों का कहना है कि सरकार उनलोगों का दक्षता परीक्षा लेना चाहती है और बेलट्रॉन के माध्यम से कार्यपालक सहायकों से काम लेना चाहती है. इसका हमलोग विरोध कर रहे हैं. जब तक हमारी मांगों को नहीं माना जाएगा आंदोलन जारी रहेगा.

कार्यपालक सहायकों का विरोध प्रदर्शन.

गौरतलब है कि सरकार ने कार्यपालक सहायकों का दक्षता परीक्षा लेने का निर्णय लिया है. इसके लिए बेल्ट्रॉन को नोडल एजेंसी बनाया गया है. इसका विरोध कार्यपालक सहायक कर रहे हैं. सरकार अपने निर्णय पर अडिग है, जिसके कारण कार्यपालक सहायकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

यह भी पढ़ें-स्वास्थ्य महकमा में मची है लूट! सर्जिकल दुकान से बालू, सीमेंट, छड़, गिट्टी, सोफासेट, दीवान, पलंग की हुई खरीदारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details