बिहार

bihar

बाढ़ बना कमाई का जरिया, मनमाना भाड़ा लेकर ट्रैक्टर के जरिए पानी पार कराये जा रहे हैं लोग

By

Published : Aug 8, 2020, 12:50 PM IST

साहेबगंज से पिपराकोठी जाने के लिए अपने परिवार के साथ बाइक पर निकले एक शख्स ने बताया कि सड़क पर बह रहे पानी को उन्होंने ट्रैक्टर से पार किया है. बाइक को ट्रैक्टर से पार कराने का भाड़ा 50 रुपया लगा है.

motihari
motihari

मोतिहारी:बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. वहीं मोतिहारी में आई बाढ़ किसी के लिए आफत बन गई है, तो किसी के लिए कमाई का जरिया बन गई है. जिले के खजूरिया से केसरिया होते हुए साहेबगंज जाने में कई जगह सड़कों पर पानी चढ़ा हुआ है. केसरिया में एसएच-74 पर ढाई से 3 फीट पानी बह रहा है. जिस कारण सड़क पर बड़े वाहनों के आवागमन में परेशानी हो रही है. इसके बावजूद कुछ बाइक चालक जान जोखिम में डालकर पानी भरे सड़क को पार कर रहे हैं.

हालांकि जहां सड़क पर पानी बह रहा है. वहां कुछ स्थानीय लोग अपने ट्रैक्टर से उस सड़क से गुजरने वालों के अलावा उनकी बाइक को पानी पार करा रहे हैं. जिसका मनमाना भाड़ा लोगों से वसूला जाता है.

देखें पूरी रिपोर्ट

ट्रैक्टर का सहारा
केसरिया से साहेबगंज बाइक से जाने वाले हों अथवा साहेबगंज से केसरिया आने वाले हों. जिन्हें बिना खतरा मोल लिए सड़क पर लगे पानी पार करने में परेशानी होती है. वे लोग ट्रैक्टर का सहारा लेते हैं. साहेबगंज से पिपराकोठी जाने के लिए अपने परिवार के साथ बाइक पर निकले एक शख्स ने बताया कि सड़क पर बह रहे पानी को उन्होंने ट्रैक्टर से पार किया है. बाइक को ट्रैक्टर से पार कराने का भाड़ा 50 रुपया लगा है.

ट्रैक्टर से पार करते हैं पानी
वहीं ट्रैक्टर मालिक ने बताया कि ट्रैक्टर से लोगों को पानी पार कराते हैं, ताकि लोगों को परेशानी नहीं हो. महंगू ने बताया कि बाइक को ट्रैक्टर पर लादकर पानी के दूसरी ओर उतारते है. इसके अलावा पानी में फंसे बड़े वाहनों को भी निकालते हैं. जिसमें उनके ट्रैक्टर के डीजल का पैसा भी नहीं निकलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details