बिहार

bihar

मोतिहारी: DM-SP ने किया सेंट्रल जेल का निरीक्षण, कैदियों को पढ़ाया सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ

By

Published : Apr 30, 2020, 12:32 AM IST

डीएम ने जेल में बनाए जा रहे मास्क की तारीफ करते हुए कहा कि जेल अधीक्षक ने बहुत अच्छी पहल की है. उन्होंने बताया कि जेल के कैदियों द्वारा बनाए गए मास्क केवल पांच रुपए में लोगों को उपलब्ध कराये जा रहे हैं.

motihari
motihari

मोतिहारी: कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन हर स्तर पर अपनी तैयारियों को जारी रखे हुये है. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लोगों को जागरुक करने में भी जिला प्रशासन लगा हुआ है. इन सबके बीच कोरोना महामारी के मद्देनजर जेल के भीतर कैदियों द्वारा पालन किए जा रहे सोशल डिस्टेंसिंग की जानकारी लेने डीएम शीर्षत कपिल अशोक केंद्रीय कारागार पहुंचे. निरीक्षण के दौरान डीएम के साथ जेल अधीक्षक भी थे. डीएम ने इस दौरान जेल अधीक्षक को कई निर्देश दिये.

जेल के सभी वार्डों का डीएम ने निरीक्षण किया. केंद्रीय कारा के निरीक्षण के बाद डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि जेल के अंदर कैदियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर हो. साथ ही जेल में बने आईसोलेशन वार्ड का भी उन्होंने निरीक्षण किया. डीएम ने जेल में बनाए जा रहे मास्क की तारीफ करते हुए कहा कि जेल अधीक्षक ने बहुत अच्छी पहल की है. उन्होंने बताया कि जेल के कैदियों द्वारा बनाए गए मास्क केवल पांच रुपए में लोगों को उपलब्ध कराये जा रहे हैं.

कैदियों को डीएम ने पढ़ाया सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ
डीएम ने जेल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया. साथ हीं रसोईघर और आईसोलेशन वार्ड को भी देखा. डीएम ने कैदियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा. साथ ही हमेशा मास्क लगाने की नसीहत दी. जेल में कैदियों द्वारा बनाए जा रहे मास्क को देखा और कैदियों के इस सामाजिक काम के लिए उनकी तारीफ की. सेंट्रल जेल निरीक्षण को पहुंचे डीएम को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details