बिहार

bihar

मोतिहारी के गांधी प्रेक्षागृह में डीएम ने 15 सौ नव नियुक्त शिक्षकों को दिया नियुक्ति पत्र, चेहरे पर खुशी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 13, 2024, 10:01 PM IST

पूर्वी चंपारण जिला में 3 हजार नव नियुक्त शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया. नियुक्ति पत्र मिलने के बाद अभ्यर्थियों के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रही थी. लगभग 15 सौ शिक्षकों के बीच जिला मुख्यालय मोतिहारी स्थित गांधी प्रेक्षागृह में डीएम ने वितरित किया. पढ़ें, विस्तार से.

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारीः पूर्वी चंपारण जिला में शनिवार 13 जनवरी को 3 हजार नवनियुक्त शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया. लगभग 15 सौ शिक्षकों के बीच जिला मुख्यालय मोतिहारी स्थित गांधी प्रेक्षागृह में डीएम सौरभ जोरवाल ने वितरित किया. कार्यक्रम के दौरान पटना में चल रहे शिक्षक नियुक्ति कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया. पटना में शिक्षक नियुक्ति कार्यक्रम के सजीव प्रसारण के दौरान नवनियुक्त शिक्षक उत्साह में खूब तालियां भी बजा रहे थे. नियुक्ति पत्र मिलने के बाद अभ्यर्थियों के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रही थी.

शिक्षा का बेहतर माहौल बनाने का संकल्पः नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन डीएम सौरभ जोरवाल और एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम में डीएम के अलावा एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. इस मौके पर डीएम सौरभ जोरवाल ने कहा कि जिला में लगभग 3 हजार नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया है. लगभग 15 सौ शिक्षकों को पटना में नियुक्ति पत्र मिला है. जबकि लगभग 15 सौ शिक्षकों के बीच जिला मुख्यालय में नियुक्ति पत्र वितरित किया गया है. बहुत ही अच्छे माहौल में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ है. नवनियुक्त शिक्षकों ने अपने विद्यालय में शिक्षा का माहौल बनाने का संकल्प दोहराया. कहा, सभी मिलकर जिला में शिक्षा का एक माहौल बनाएंगे.

नीतीश ने पटना में बांटे नियुक्ति पत्रः बता दें कि शनिवार को राज्य में दूसरे चरण के बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में उत्तीर्ण करीब एक लाख शिक्षक अभ्यर्थियों के बीच नियुक्ति पत्र बांटे गए. पटना के गांधी मैदान में राज्य स्तरीय शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित किया गया. जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 26925 नवनियुक्ति शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा. सीएम ने जिला के लगभग 15 सौ नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा.

इसे भी पढ़ेंः TRE 2.0: 26 हजार शिक्षकों को CM नीतीश ने सौंपा नियुक्ति पत्र, बोले- 'खुशी है कि दूसरे प्रदेशों के लोग शिक्षक बने हैं'

इसे भी पढ़ेंः TRE 2 में नियुक्ति पत्र लेने पहुंचे शिक्षकों में खुशी, लेकिन केके पाठक को कर रहे मिस, बोले- 'सर होते तो खुशी दोगुनी होती'

ABOUT THE AUTHOR

...view details