बिहार

bihar

Motihari News: जिलास्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता, विजयी खिलाड़ी राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में लेंगे भाग

By

Published : Jul 28, 2023, 10:59 PM IST

जिलास्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता का आयोजन मोतिहारी के खेल भवन में हुआ. प्रतियोगिता में अंडर-14, अंडर-17 एवं अंडर- 20 आयुवर्ग के बालक और बालिका खिलाड़ियों ने भाग लिया. इस जिलास्तरीय प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी राज्यस्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे.

तलवारबाजी प्रतियोगिता
तलवारबाजी प्रतियोगिता

मोतिहारी में जिला स्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता.

मोतिहारीःपूर्वी चंपारण जिलास्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता का आयोजन खेल भवन में हुआ. जिला तलवारबाजी संघ के तत्वावधान में आयोजित प्रतियोगिता का उद्घाटन नगर निगम मोतिहारी की महापौर प्रीति गुप्ता, उपमहापौर डॉ लालबाबू गुप्ता, मुख्य संरक्षक एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष शशिभूषण राय उर्फ़ गप्पू राय और मोहिबुल हक ने दीप प्रज्वलित कर किया. मौके पर उपस्थित अतिथियों ने खेल के विकास के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कहीं.

इसे भी पढ़ेंः Bihar Good News : किलकारी के बच्चों ने बनाया मैग्नेटिक फिल्टर, 1 पैसे में 1000 लीटर जल करेगा आर्सेनिक मुक्त

राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगेः जिला स्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में अंडर-14, अंडर-17 एवं अंडर- 20 आयुवर्ग के बालक और बालिका खिलाड़ियों ने भाग लिया. इस जिलास्तरीय प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी राज्यस्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे. जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिता में 52 बच्चों ने भाग लिया. जिला तलवारबाजी संघ के अध्यक्ष साजिद राजा ने बताया कि"हमारे चंपारण के लिए यह उपलब्धि रही है. यहां के बच्चे तलवारबाजी प्रतियोगिता में नेशनल तक गए हैं और ब्रांज मेडल आया है. महंगा खेल होने के कारण खिलाड़ियों की संख्या कम है, लेकिन खिलाड़ियों में इतनी उर्जा और संभावना है. हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में बच्चे ब्रांज से गोल्डेन मेडल तक जायेंगे."

अंडर 14 में इनको मिला पदक: अंडर 14 आयुवर्ग के बालक में ईपी इवेंट में राजेश को स्वर्ण, अंकित को रजत, आदर्श पंकज को कांस्य पदक, फॉयल इवेंट में सोनू को स्वर्ण, अभिज्ञान को रजत के अलावा लक्ष्य और सुमित को कांस्य पदक, सेबर इवेंट में सन्नी कुमार को स्वर्ण, मो. इकबाल को रजत और आयुष एवं मो. फैसल को कांस्य पदक प्राप्त हुए. इसी आयुवर्ग में बालिका वर्ग फॉयल इवेंट में केशर राज को स्वर्ण,आशी को रजत, ज्योति और स्वर्णिमा को कांस्य पदक, ईपी इवेंट में अदिति को स्वर्ण, चाहत को रजत, सेबर इवेंट में कृति को स्वर्ण,आस्था भारती को रजत पदक मिला.

अंडर 17 में इनको मिला पदक:अंडर-17 आयुवर्ग के बालक में ईपी इवेंट अमूल परासर को स्वर्ण, याशीर जुनैद को रजत पदक और रवि कुमार यादव और हिमांशु राज को कांस्य पदक, फॉयल इवेंट में आदित्य रंजन को स्वर्ण,आदित्य राज को रजत और युवांक राज को कांस्य पदक, सेबर इवेंट सनी कुमार को स्वर्ण पदक पदक प्राप्त हुए. इसी आयुवर्ग में बालिका में ईपी इवेंट में सलोनी को स्वर्ण और फॉयल इवेंट में केशर को स्वर्ण पदक, सेबर इवेंट में आरुषी को स्वर्ण पदक, मुस्कान कुमारी को रजत पदक एवं नंदनी कुमारी ठाकुर को कांस्य पदक प्राप्त हुए.

अंडर 20 में इनको मिला पदक:अंडर 20 आयुवर्ग के बालक में ईपी इवेंट में रवि कुमार यादव को स्वर्ण, सन्नी प्रकाश को रजत,अमूल परासर और उत्कर्ष को कांस्य पदक, फॉयल इवेंट में शिवम को स्वर्ण, आदित्य रंजन को रजत और युवांक राज को कांस्य पदक प्राप्त हुए. सेबर इवेंट में गौरव को स्वर्ण पदक प्राप्त हुए. इसी आयुवर्ग में बालिका में ईपी इवेंट में अंशिका को स्वर्ण पदक और फॉयल इवेंट में केशर राज को स्वर्ण पदक,सेबर इवेंट में कुमकुम को स्वर्ण पदक प्राप्त हुए.



ABOUT THE AUTHOR

...view details