बिहार

bihar

मोतिहारी: विभाग की लापरवाही से बिजली मिस्त्री की मौत

By

Published : Dec 24, 2020, 3:44 PM IST

सतीश बिजली के पोल पर चढकर तार बदलने का काम कर रहा था. इस दौरान पावर हाउस से अचानक बिजली की सप्लाई कर दी गई. इससे सतीश करंट लगने से जमीन पर गिर पड़ा.

motihari
motihari

पूर्वी चंपारण(चकिया):जिले में करंट की चपेट में आने से एक बिजली मिस्त्री की मौत हो गई. घटना चकिया शहर स्थित गंडक कॉलोनी की है. यहां विद्युत तार के सुधार का कार्य करने के दौरान मिस्त्री करंट की चपेट में आ गया. इसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

अचानक बिजली की सप्लाई से लगी करंट
मृतक की पहचान चकिया थाना क्षेत्र के खरकी कुंअवा गांव निवासी सतीश कुमार के रूप में की गई है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि गंडक काॅलोनी के पास स्थित शिव मंदिर के पास विद्युुत विभाग का तार बदलने का कार्य चल रहा है. सतीश बिजली के पोल पर चढकर तार बदलने का काम कर रहा था. इस दौरान पावर हाउस से अचानक बिजली की सप्लाई कर दी गई. इससे सतीश करंट लगने से जमीन पर गिर पड़ा.

इलाज के दौरान मौत
सूचना मिलते ही पावर हाउस के सभी अधिकारी और कर्मचारी बिजली शट डाउन करके भाग खड़े हुए. इससे किया और इससे जुड़े सभी फीडर में बिजली सप्लाई बंद हो गया. सतीश को आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

आक्रोशितों ने थाना पर शव रखकर किया प्रदर्शन
घटना से आक्रोशित लोगों ने थाना पर शव रखकर प्रदर्शन किया. केसरिया बिजली विभाग के जेई ने पहुंचकर मृतक के परिवार को मुआवजा और उसकी पत्नी को नौकरी का आश्वासन देकर आक्रोशित लोगों को शांत कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details