बिहार

bihar

Motihari Crime News: शराबबंदी वाले बिहार में ऐसे सजती है शराब की मंडी, देखें-VIDEO

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 1, 2023, 8:27 PM IST

पूर्वी चंपारण के सुगौली थाना क्षेत्र का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में सब्जी विक्रेताओं की तरह शराब कारोबारी बेखौफ अपनी दुकान सजाए हुए हैं. शराब पीने वालों की भीड़ लगी हुई है. बताया जाता है कि श्रावणी पूर्णिमा के दिन महावीरी झंडा मेला के अवसर पर शराब की दुकानें सजी थी. पढ़ें, विस्तार से.

Etv Bharat
Etv Bharat

मोतिहारी में शराब की मंडी.

मोतिहारीः शाराब बंदी वाले बिहार में शराब की मंडी सजती है. पूर्वी चंपारण के सुगौली थाना क्षेत्र का वीडियो बताया जा रहा है. वीडियो में सब्जी विक्रेताओं की तरह शराब कारोबारी अपनी दुकान सजाए हुए हैं. शराब पीने वालों की भीड़ लगी हुई है. अब यह वीडियो वायरल हो रहा है. आपने बिहार में शराब की मंडी की ऐसी वीडियो नहीं देखी होगी. ईटीवी भारत वायरल वीडियो के सच होने की पुष्टि नहीं करता है.

इसे भी पढ़ेंः Motihari Crime: ट्रक से हरियाणा निर्मित 40 लाख की शराब बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

मेला में बिक रही थी शराबः मिली जानकारी के अनुसार यह वीडियो सुगौली थाना क्षेत्र के श्रीपुर भटौलिया गांव का है. वहां एक मेला लगा था. मेले में अन्य दुकानों की तरह शराब की दुकानें भी सजी थीं. जिसमें देशी विदेशी ब्रांड की शराब बिक रही थी. कहीं झोला में तो कहीं बोरा में रखकर शराब बेची जा रही थी. कई लोग खुलेआम हाथों में देसी शराब की पॉलीथिन लिए दिख रहे थे. सबसे अधिक भीड़ इन्हीं दुकानों पर थी. मेले में बैठने के लिए तिरपाल बिछाया हुआ था. जहां बैठकर लोग पी रहे थे, तो कहीं झुंड बनाकर पी रहे थे.

"गुरुवार को रक्षा बंधन के मौके पर मेले का आयोजन किया गया था. वहां पर पुलिस के साथ चौकीदार की तैनाती की गई थी. सर्किल इंस्पेक्टर के साथ क्षेत्र में भ्रमण के लिए गए थे. वीडियो सामने आया है. जांच की जा रही है. एक शराब तस्कर की पहचान हुई है. अन्य कारोबारियों की पहचान की जा रही है."- धनंजय शर्मा, थानाध्यक्ष

पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवालः वीडियो में मेला के दौरान एक भी पुलिसकर्मी दिखाई नहीं दे रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर प्रश्न उठने लगे हैं. ग्रामीणों का कहना था कि मेला में खुलेआम बिक रही शराब के बारे में जानकारी देने के लिए जब थानाध्यक्ष को फोन किया गया तो उनका सरकारी नंबर स्वीच ऑफ था.धार्मिक अवसर पर लगे मेले में खुलेआम दुकान सजाकर शराब बेचे जाने का वीडियो सामने आने के बाद एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने सुगौली सर्किल इंस्पेक्टर को इस मामले के जांच का का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details