बिहार

bihar

मोतिहारी: इमारत-ए-शरीया पटना के अमीर का 10 मार्च को मोतिहारी में होगा उद्घाटन

By

Published : Mar 8, 2021, 11:01 PM IST

इमारत-ए-शरीया के अमीर और ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड के जेनरल सेक्रेटरी मौलाना मोहम्मद वली रहमानी आगामी 10 मार्च को मोतिहारी आएंगे. यहां वह एक दिवसीय "तरगीब-ए-तालीम व तहफ्फुज-ए-उर्दू कांफ्रेंस" में भी भाग लेंगे.

Motihari
इमारत-ए-शरीया के जिलाध्यक्ष मुफ्ती रेयाज कासमी

मोतिहारी: मुसलमानों में शिक्षा के प्रति जागरुकता लाने और उर्दू भाषा को व्यापक बनाने के उद्देश्य से पटना की इमारत-ए-शरिया एक राज्यव्यापी अभियान चला रही है. इसी अभियान के तहत इमारत-ए-शरिया के अमीर और ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड के जेनरल सेक्रेटरी मौलाना मोहम्मद वली रहमानी आगामी 10 मार्च को मोतिहारी आएंगे. यहां वह एक दिवसीय "तरगीब-ए-तालीम और तहफ्फुज-ए-उर्दू कांफ्रेंस" की अध्यक्षता करेंगे, जिसे लेकर तैयारियां चल रही है.

चल रहा है राज्यव्यापी अभियान
कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए इमारत-ए-शरिया के जिलाध्यक्ष मुफ्ती रियाज कासमी ने बताया कि इमारत-ए-शरीया सामाजिक स्तर पर शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने के अलावा उर्दू के संरक्षण और संवर्द्धन के लिए राज्यव्यापी अभियान चला रही है. इस अभियान के माध्यम से उर्दू के प्रति जनजागरण किया जा रहा है.

आगामी 10 मार्च को होगा कांफ्रेंस
इमारत-ए-शरीया का एक दिवसीय "तरगीब-ए-तालीम व तहफ्फुज-ए-उर्दू कांफ्रेंस" आगामी 10 मार्च को शहर के नकछेद टोला सलाम नगर में आयोजित होगा, जिसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों के आमद को लेकर उन्हें प्रेरित भी किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details