बिहार

bihar

बेतिया: ASI मीना देवी ने मानवीय संवेदना की मिसाल पेश की

By

Published : May 11, 2021, 10:55 PM IST

पश्चिम चंपारण जिले की शिकारपुर थाने में तैनात एएसआई मीना देवी ने लाचार और परेशान लोगों की मदद कर मानवीय संवेदना की मिसाल कायम पेश की है. जिसकी चर्चा शहर के हर जगह पर की जा रही है.

बेतिया
ASI मीना देवी ने पुलिस की मानवीय संवेदना की मिसाल पेश की

बेतिया: पूरे बिहार में पुलिस की अमानवीय तस्वीरें तो आपने देखी होगी. लेकिन इसी कड़ी में बेतिया जिले की शिकारपुर थाने की महिला एएसआई की मानवीय तस्वीरों को लेकर पूरे नगर में चर्चा हो रही है. दरअसल, एएसआई मीना देवी कभी सख्ती से लॉकडाउन पालन कराने को लेकर उठक-बैठक करवाती हैं, तो कभी लाचारों और गरीबों को चाय नाश्ता कराकर सुखियों में आकर लेडी सिंघम के नाम से शहर में प्रसिद्ध है.

ये भी पढ़ें...'आज पप्पू यादव जेल जा रहा है... लालू जी तेजस्वी को सड़क पर उतारिए... JAP आपके साथ है'

क्या था मामला ?
दरअसल, शिकारपुर थाना की एएसआई मीना देवी गश्त लगाने के दौरान लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों पर सख्ती बरतते अनुमंडल अस्पताल पहुंची. जहां एक महिला बिना मास्क कुर्सी पर बैठी मिली. मीना देवी ने मास्क लगाने को कहा तो वृद्ध ने बताया कि सांस लेने में काफी कठिनाई हो रही है. पानी पीने की इच्छा और भूख की कमी महसूस हो रही है.

ये भी पढ़ें...CM नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए 1716 करोड़ रुपए स्वीकृत

मीना देवी बाहर दुकान से पानी की बोतल और बिस्किट लेकर आयी और खुद से ही खिलाया भी. मीना देवी को यह भी पता नहीं था कि जिस वृद्ध महिला को वह अपने हाथों से बिस्किट खिला रही है और अपने ही हाथों से पानी भी पिला रही है. उसकी मौत एक घंटे में हो जाएगी. महिला लक्ष्मी देवी 70 वर्ष पंचरुखा कॉलोनी की बताई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details