बिहार

bihar

दरभंगा के सुशांत मिश्रा की IPL में धमक, गुजरात टाइटंस की तरफ से तेज गेंदबाजी को देंगे धार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 20, 2023, 4:34 PM IST

Bihar Sushant Mishra: 19 दिसंबर को IPL 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का काम पूरा हो चुका है. दुबई में ऑक्शन में बिहार के दरभंगा के सुशांत मिश्रा को गुजरात टाइटंस 2.20 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. सुशांत का बेस प्राइस 20 लाख था. सुशांत तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. साथ ही बाएं हाथ से बल्लेबाजी भी करते हैं. पढ़ें पूरी खबर.

आईपीएल में सुशांत मिश्रा का चयन
आईपीएल में सुशांत मिश्रा का चयन

आईपीएल में सुशांत मिश्रा का चयन

दरभंगा:आईपीएल के मिनी ऑक्शनमें बिहार के क्रिकेटर सुशांत मिश्रा ने कमाल कर दिया. बिहार केदरभंगा के अलीनगर प्रखंड के तुमोल गांव निवासी सुशांत मिश्रा को आईपीएल 2024 के लिए 2.20 करोड़ रुपए में गुजरात टाइटंस ने खरीदा है. यह उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपए से 11 गुना ज्यादा है. नीलामी के लिए सुशांत का नाम आते ही तमौल गांव में लोगों के दिलों की धड़कनें थम गई. गुजरात टाइटंस की ओर से खरीदे जाने के बाद ही पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई. सुशांत तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते है बाएं हाथ से बल्लेबाजी भी करते हैं.

IPL में 2.20 करोड़ में बिके सुशांत: सुशांत मिश्रा के दादा कृष्णदेव मिश्र ने बताया कि सुशांत बचपन से ही क्रिकेट का शौकीन था. घर से डांट पड़ने के बाबजूद भी खेलता था. खेल के साथ वह पढ़ाई में भी मेधावी था. वह हमेशा अच्छे नंबर से पास होता आया है. उसने हमलोगों के विरोध के बाद भी क्रिकेट की कोचिंग की और आज इस मुकाम पर पहुंचा है. पांच साल की उम्र तक ही गांव में रहे. सुशांत की पढ़ाई लिखाई रांची से ही हुई है.

सुशांत झारखंड की ओर से क्रिकेट खेलते हैं: सुशांत आईपीएल 2022 में हैदराबाद के लिए सलेक्ट हुआ था. सुशांत भारतीय अंडर-19 टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं. सुशांत ने पढ़ाई के साथ झारखंड की घरेलू टीम में 2021 में डेब्यू किया और 2022 में रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन रहा. 23 वर्षीय सुशांत झारखंड की ओर से क्रिकेट खेलते हैं. फिलहाल सुशांत खेल के बदौलत रेलवे में नौकरी कर रहे हैं.

"सुशांत बचपन से ही क्रिकेट का शौकीन था. घर से डांट पड़ने के बाबजूद भी खेलता था. खेल के साथ वह पढ़ाई में भी मेधावी था. हमलोगों के विरोध के बाद भी क्रिकेट की कोचिंग की और आज इस मुकाम पर पहुंचा है."-कृष्णदेव मिश्र, दादा

रांची में हुई है पढ़ाई: वहीं सुशांत की दादी का कहना है कि अपने पोते की कामयाबी से बहुत खुश है. उन्होंने बताया कि जब भी वह गांव आता था तो बैट बॉल खरीदवाने का जिद्द करता था. सुशांत मिश्रा का जन्म 23 नवंबर 2000 को रांची में हुआ था. सुशांत का बचपन गांव में बीता. पांच साल के उम्र में सुशांत अपने माता-पिता के साथ झारखंड की राजधानी रांची चले गए. सुशांत के पिता समीर मिश्रा पिछले 40 वर्षों से रांची में रह रहे हैं. वहां पर वेटनरी सेल्स मैन के रूप में काम करते हैं.

ये भी पढे़ं
शाहरुख खान की KKR ने साकिब को 20 लाख में खरीदा, अगले साल आईपीएल में बिहार के लाल दिखाएंगे कमाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details