बिहार

bihar

पावर सब ग्रिड के सुरक्षा गार्ड की करंट से मौत, परिजनों ने अधिकारियों पर लगाया आरोप

By

Published : Jan 16, 2021, 10:13 PM IST

Security guard died
Security guard died

जिले के चंदन पट्टी गंगवारा सब ग्रिड स्टेशन में करंट लगने से एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई है. जहां मतृक के परिजनों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाया है.

दरभंगा: बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी के चंदन पट्टी गंगवारा सब ग्रिड स्टेशन में करंट लगने से एक सुरक्षा गार्ड बबन कुमार पासवान की मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर सुरक्षा गार्ड से बिजली की मरम्मत का काम कराने का आरोप लगाया. परिजनों ने विभाग से दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने और मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग की.

परिजनों ने अधिकारियों पर लगाया आरोप

मृतक सुरक्षा गार्ड बबन कुमार पासवान के बड़े भाई ललन कुमार पासवान ने कहा कि उनका भाई सब स्टेशन में सुरक्षा गार्ड का काम करता था और उसकी तैनाती गेट पर थी. उन्होंने कहा कि यहां लाइनमैन समेत सभी तकनीकी कर्मियों के रहने के बावजूद उनके भाई से बिजली की मरम्मत का तकनीकी काम कराया जा रहा था.

सब ग्रिड स्टेशन में सिक्योरिटी गार्ड की मौत

उन्होंने आरोप लगाया कि बिजली की मरम्मत का खतरनाक काम होने की वजह से कर्मियों ने उसे नहीं किया और उनके भाई को वहां भेज दिया. उन्होंने बिजली विभाग से मांग की है कि इस दुर्घटना में दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए और उनके भाई के आश्रितों को मुआवजा दिया जाए.

देखें रिपोर्ट

ये भी पढ़ें -'बिहार में अपराध' के सवाल पर भड़के DGP, कहा- मेरे कार्यकाल में नहीं, 2019 में हुए ज्यादा अपराध

'सुरक्षा गार्ड को किसी ने बिजली की मरम्मत करने का आदेश नहीं दिया था. इस दुर्घटना की जिम्मेवारी वे खुद लेते हैं और मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाएगा. इसके संबंध में कार्रवाई शुरू कर दी गई है.'- निर्मल कुमार गुप्ता, सहायक कार्यपालक अभियंता

करंट लगने से एक सुरक्षा गार्ड की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details