बिहार

bihar

दरभंगा : पांच हजार घूस लेते विजिलेंस के हत्थे चढ़ा राजस्व कर्मचारी

By

Published : Aug 27, 2021, 9:10 PM IST

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा में एक राजस्व कर्मचारी और उसके सहायक को विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. राजस्व कर्मचारी रामप्रसाद राम ने जमीन दाखिल खारिज करने के लिए रिश्वत की मांग की थी.

दरभंगाः जिले के सिंघवारा ब्लॉक के राजस्व कर्मचारी रामप्रसाद राम एवंं उनके सहायक शिव नंदन यादव को पांच हजार रुपया रिश्वत लेते सिमरी से गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, निगरानी अन्वेषण ब्यूरो (Vigilance Department) द्वारा इन दोनों कर्मचारियों को रिश्वत (Bribe) लेते गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें- बिहार में बढ़े घूस लेने के मामले, रिश्वतखोरी में टॉप पर क्लर्क: निगरानी विभाग

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के मुख्यालय टीम द्वारा शुक्रवार को दोनों को राजस्व कर्मचारी के कार्यालय से ही रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, परिवादी रामप्रवेश चौधरी द्वारा निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में 18 अगस्त को शिकायत दर्ज करायी गयी थी. परिवादी की पत्नी के नाम से जमीन का दाखिल खारिज करने के लिए रिश्वत की मांग की जा रही थी.

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो द्वारा सत्यापन कराने के बाद रिश्वत मांगे जाने का प्रमाण पाया गया. आरोप सही पाए जाने के बाद उस कांड का अनुसंधानकर्ता अरुण पासवान पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में छापेमारी कर 5000 रुपया रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि गिरफ्तारी के लिए एक धावा दल का गठन किया गया था. इससे पहले मामले की जांच की गई. घूस लेने की बात सही पाए जाने के बाद दल का गठन किया गया. उसके बाद दल में शामिल विजिलेंस के कर्मियों ने रंगे हाथ राजस्व कर्मचारी को पकड़ लिया.

बता दें कि कुछ महीने पहले सिंहवाड़ा अंचल में ही दाखिल-खारिज के नाम पर पैसे लेने का एक वीडियो वायरल हुआ था. मामले की जांच भी कराई गई थी. लेकिन इसके बाद मामला रफा-दफा हो गया था. लेकिन इस बार सिमरी हलके के कर्मचारी विजिलेंस के हत्थे चढ़ गए.

यह भी पढ़ें- बिहार : पिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेने पहुंचे मासूमों से मांगी रिश्वत

ABOUT THE AUTHOR

...view details