बिहार

bihar

दरभंगा: यातायात जागरूकता को लेकर पुलिस ने निकाला जागरूकता मार्च

By

Published : Feb 23, 2021, 10:27 PM IST

सड़क सुरक्षा को लेकर दरभंगा में पुलिस ने जनता के बीच जागरूक के लिए यातायात जागरूकता रैली निकाली गई. रैली लहेरियासराय पुलिस लाईन से होकर शहर के विभिन्न चौक-चौराहे होते हुए कर्पूरी चौक पर समाप्त हुई.

यातायात जागरूकता को लेकर पुलिस ने निकाला जागरूकता मार्च
यातायात जागरूकता को लेकर पुलिस ने निकाला जागरूकता मार्च

दरभंगा: बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से मिले आदेश पर 22 से 28 फरवरी तक दरभंगा पुलिस की ओर से यातायात जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है. इसके तहत मंगलवार को दरभंगा में सड़क सुरक्षा को लेकर जनता के बीच जागरूक के लिए यातायात जागरूकता रैली निकाली गई. रैली लहेरियासराय पुलिस लाईन से होकर शहर के विभिन्न चौक-चौराहे होते हुए कर्पूरी चौक पर समाप्त हुई.

पढ़े:यह भी पढ़ें:गोल्डन चैरियट ट्रेन की बुकिंग शुरू, 2.8 लाख रुपए है एक यात्री का किराया

यातायात नियमों का पालन करने की अपील
इस अवसर पर यातायात डीएसपी बिरजू पासवान, यातायात थाना प्रभारी नीलमणि रंजन के साथ-साथ अन्य पुलिसकर्मियों ने यातायात जागरूकता कार्यक्रम में भाग लिया. पुलिस की ओर से शहर की जनता से आग्रह किया गया कि सड़क पर चलते या वाहन चलाते समय यातायात नियम का पालन जरूर करें. जब मोटरसाइकिल चलाए हेलमेट पहने और कार चलाते समय सीट बेल्ट लगाना न भूले.

मार्च के दौरान दी गई यातायात से संबंधित जानकारी
वहीं, सड़कों पर अवैध पार्किंग और बीच सड़क पर टेंपो लगाकर सवारी ना बैठाने को कहा गया. साथ ही सड़कों पर ठेला इत्यादि लगाकर सड़क को अवरुद्ध नहीं करने की बात कही गई. इसके अलावा दुकानदारों को सलाह दी गई कि अपनी दुकानों के सामने सड़क की ओर शेड बढ़ाकर सड़क पर अतिक्रमण न करें. इस बीच लोगों को यातायात से संबंधित कई अन्य महत्वपूर्ण बातों की जानकारियां भी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details