बिहार

bihar

पप्पू का कांग्रेस से सवाल- कब तक वैशाखी के सहारे करेंगे सियासत और होते रहेंगे बेइज्जत

By

Published : Oct 5, 2021, 10:46 AM IST

जेल से छूटने के बाद पप्पू यादव ने कांग्रेस से सवाल किया है. उन्होंने कहा कि आखिर कब तक बिहार में वैशाखी के सहारे राजनीति करेंगे और कब तक बेइज्जत होते रहेंगे. इसके साथ ही उन्होंने सलाह दी है कि विपक्ष को सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए कांग्रेस के नेतृत्व में एकजुट होना चाहिए. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

्न
्न

दरभंगा: जाप सुप्रीमो पप्पू यादव (JAP Chief Pappu Yadav) जेल से निकलने के बाद एक बार फिर से पुराने तेवर में लौटते दिख रहे हैं. कुशेश्वरस्थान उपचुनाव में कांग्रेस और महागठबंधन को दरकिनार कर राजद द्वारा उम्मीदवार खड़ा करने पर पप्पू यादव ने राजद का नाम लिए बिना विपक्ष को सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि आखिर कब तक विपक्ष को 'एक दल' औकात दिखाता रहेगा. उन्होंने कांग्रेस से कहा कि बिहार में कब तक वैशाखी के सहारे राजनीति करेंगे और बेइज्जत होते रहेंगे.

इसे भी पढ़ें:जेल से निलकने के बाद पप्पू यादव हुए एक्टिव, पीड़ित परिवार से मिलने के लिए आज आएंगे हाजीपुर

पप्पू यादव ने देश भर की विपक्षी पार्टियों खासकर बिहार की विपक्षी पार्टियों से अपील की है कि सभी दल कांग्रेस के नेतृत्व में एकजुट होकर सांप्रदायिक ताकतों से मुकाबला करें. उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो जाति और धर्म के बगैर गरीबों, पिछड़ों, दलितों, युवाओं और महिलाओं की सुरक्षा, कल्याण और उनके लिए रोजगार की बात करती है. उन्होंने सलाह दी है कि विपक्ष को सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए कांग्रेस के नेतृत्व में एकजुट होना चाहिए.

देखें रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें:लखीमपुर की घटना पर पप्पू यादव ने पूछा- क्या हम हिटलर से भी क्रूर शासक के राज में आ गए हैं?

पप्पू यादव ने कहा कि अब रिहाई हो गई है. इसके बाद वे पटना जाएंगे. जहां पार्टी की प्रदेश कमेटी की बैठक में यह तय होगा कि बिहार उपचुनाव में कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट से उम्मीदवार दिया जाए या नहीं. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस चाहेगी, तो वे उसे अपनी पार्टी का सपोर्ट देंगे और कांग्रेस से भी सपोर्ट लेंगे.

'मैं प्रदेश की कमेटी से बात करूंगा कि यदि दो विधानसभा में चुनाव लड़ना होगा, तो किन परिस्थिति में लड़ेंगे. क्योंकि आज जो हालात विपक्षों की कर दी गई है एक पार्टी के द्वारा बिल्कुल औकात बताया जाता है. मैं उम्मीद करता हूं कि विपक्ष को एक बार कांग्रेस के नेतृत्व में मजबूत होने की आवश्यकता है. कांग्रेस हमेशा गरीब, किसान, महिला सम्मान, महिला रोजगार और महिलाओं की सुरक्षा की बात करता है. ऐसी पार्टी की जरूरत है जो सभी को साथ में लेकर चलें. कांग्रेस अब आप कितना वैशाखी के सहारे चलिएगा और कितने दिन तक बेइज्जत होते रहिएगा.'-पप्पू यादव, जाप राष्ट्रीय अध्यक्ष

बता दें कि बिहार उपचुनाव में महागठबंधन में सहमति नहीं बन पाने की वजह से राजद ने कुशेश्वरस्थान से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. इसकी वजह से महागठबंधन टूट की कगार पर पहुंच गया है. अब कांग्रेस भी कुशेश्वरस्थान और तारापुर दोनों सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारने जा रही है. पप्पू यादव ने इसी प्रकरण को लेकर राजद का नाम लिए बिना कहा कि वह विपक्ष को औकात दिखाती रहती है और कांग्रेस बिहार में वैशाखी के सहारे राजनीति करते हुए बेइज्जत होती रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details