बिहार

bihar

साइक्लिंग में रिकॉर्ड बनाने वाले दिव्यांग खिलाड़ी जलालुद्दीन से मंत्री महेश्वर हजारी ने की मुलाकात

By

Published : Jun 3, 2020, 7:05 AM IST

मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि उन्हें दिव्यांग जलालुद्दीन को देख कर आश्चर्य हुआ कि एक पांव नहीं रहने के बावजूद इसने इतनी हिम्मत दिखाई. लिम्का बुक में नाम दर्ज कराने की कोशिश के तहत साइक्लिंग में रिकॉर्ड कायम किया.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा :2016 में लखनऊ में 12 घंटों में 300 किमी साइकिल चला कर रिकॉर्ड कायम करनेवाले दिव्यांग साइक्लिंग खिलाड़ी मो. जलालुद्दीन अंसारी से बिहार सरकार के योजना एवं विकास मंत्री सह दरभंगा जिला प्रभारी मंत्री महेश्वर हजारी ने उसके घर टेकटार गांव जाकर मुलाकात की. मंत्री ने जलालुद्दीन को 5 हजार रुपये की आर्थिक मदद की और उसे बिहार सरकार की ओर से साइकिल और अन्य साधनों के अलावा प्रशिक्षण आदि की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया. मंत्री ने मौके पर दरभंगा डीएम से बात कर जलालुद्दीन को हर संभव सहायता दिए जाने का निर्देश दिया.

बिहार सरकार करेगी मदद
मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि उन्हें दिव्यांग जलालुद्दीन को देख कर आश्चर्य हुआ कि एक पांव नहीं रहने के बावजूद इसने इतनी हिम्मत दिखाई और लिम्का बुक रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने की कोशिश के तहत साइक्लिंग में रिकॉर्ड कायम किया. उन्होंने कहा कि जलालुद्दीन के आगे बढ़ने में अब गरीबी आड़े नहीं आएगी. बिहार सरकार उसे साइकिल उपलब्ध कराने से लेकर उसकी ट्रेनिंग और अन्य आर्थिक मदद भी करेगी. उन्होंने डीएम से बात कर उन्हें भी आवश्यक निर्देश दे दिए हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

देश का नाम करेगा रोशन
दिव्यांग साइक्लिंग खिलाड़ी जलालुद्दीन ने मंत्री महेश्वर हजारी को धन्यवाद दिया, उसने कहा कि सरकार की ओर से उसे मदद देने का भरोसा दिलाया गया है. अगर उसे सरकारी मदद मिलती है, तो वह मंत्री जी से वादा करता है कि न सिर्फ भारत बल्कि भारत से बाहर भी दुनिया में देश का नाम रोशन करेगा. जब तक एक मेडल जीत कर नहीं आता तब तक उसे संतुष्टि नहीं मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details