बिहार

bihar

दरभंगा: किसान आंदोलन के समर्थन में JAP कार्यकर्ताओं ने किया यज्ञ, कृषि कानून वापस लेने की मांग

By

Published : Dec 19, 2020, 7:10 PM IST

जाप कार्यकर्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री और कृषि मंत्री की सद्बुद्धि के लिए श्यामा मंदिर परिसर में हवन किया गया है. उन्होंने कहा कि वह भारत सरकार से किसान विरोधी कानून को वापस लेने की मांग करते हैं.

सद्बुद्धि यज्ञ
सद्बुद्धि यज्ञ

दरभंगा: केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के विरोध में देशभर में चल रहे किसानों के आंदोलन को कई राजनीतिक दल और संगठन भी समर्थन दे रहे हैं. इसी कड़ी में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दरभंगा के श्यामा मंदिर में पीएम मोदी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया. कार्यकर्ताओं ने इसके लिए मंदिर परिसर में हवन किया. उन्होंने सरकार से नए कृषि कानून वापस लेने की मांग की.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

किसान आंदोलन के समर्थन में यज्ञ
जाप के कार्यकर्ता विश्वंभर यादव ने कहा कि भारत सरकार का नया कृषि कानून किसानों को मजदूर बनाने वाला है. उन्होंने कहा कि देश भर के किसान ठंड के मौसम में सड़क पर उतर कर आंदोलन कर रहे हैं और प्रधानमंत्री और कृषि मंत्री इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और कृषि मंत्री की सद्बुद्धि के लिए उन लोगों ने श्यामा मंदिर परिसर में हवन किया है. साथ ही कहा कि वह भारत सरकार से किसान विरोधी कानून को वापस लेने की मांग करते हैं.

सद्बुद्धि यज्ञ

कृषि कानून को वापस लेने की मांग
बता दें कि लंबे समय से चल रहे किसान आंदोलन में किसान और सरकार आमने-सामने हैं. किसान सरकार से कृषि कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं तो सरकार इस कानून से पीछे हटने को तैयार नहीं है. इस स्थिति में आंदोलन कर रहे कई किसानों की मौत हो चुकी है, जबकि कई बेहद खराब हालत में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details