बिहार

bihar

14 दिन क्वारंटाइन के बाद लोगों को भेजा गया घर, 121 सेंटरों पर ठहरे हैं 942 लोग

By

Published : Apr 19, 2020, 11:50 AM IST

दरभंगा में डीएम त्यागराजन ने अपने कई अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने ये जानकारी दी कि जिन लोगों का क्वारंटाइन का समय 14 दिन हो चुका है और सेहतमंद हैं, उन्हें वापस घर भेजा जा रहा है.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा: जिलाधिकारी त्यागराजन ने अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें उन्होंने राशन वितरण और लॉकडाउन का सही तरीके से अनुपालन कराने का निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि लॉकडाउन अवधि में राज्य के बाहर से आये हुए जिन अप्रवासी और अन्य लोगों का 14 दिन पूरा हो गया है, उन्हें उनके घर भेज दिया गया है.

जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में अभी 121 क्वारंटाइन सेन्टर क्रियाशील हैं. जिसमें कुल 942 व्यक्ति ठहरे हुए हैं. जहां सरकारी स्तर पर आवासन, भोजन और चिकित्सा आदि की सारी सुविधाएं दी जा रही है.

क्वारंटाइन के बाद घर लौट रहे लोग

वहीं, जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने कहा कि चलंत डाक आधार एटीएम 'पोस्ट ऑफिस ऑन व्हील' ने अपनी सेवा देनी शुरू कर दी है. इस क्रम में विभिन्न इलाको में जाकर 207 ग्राहकों को लाभ पहुंचाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि इस चलंत डाक आधार एटीएम से लोगों ने 3 लाख 95 हजार की राशि की निकासी की है. बता दें कि जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को पत्र लिखकर सरकार के विभिन्न योजनाओं का भुगतान सभी डाकघर के माध्यम से कराने का आदेश दिया है. साथ ही आवश्यक प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी भी जनप्रतिनिधियों को दिया गया है.

डीएम ने दी जानकारी
डीएम त्यागराजन ने कहा कि सेवानिवृत श्रम प्रवर्तक पदाधिकारी विपिन कुमार के द्वारा कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने हेतु प्रधानमंत्री राहत कोष में एक महीने का पेंशन राशि 36 हजार 928 रूपये का चेक दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस अवसर पर विपिन कुमार ने जिला पेंशनर्स एसोसिएशन से अपील भी किया है कि एसोशिएशन के सदस्य कम से कम दो दिनों की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष या माननीय मुख्यमंत्री, आपदा राहत कोष में देकर राष्ट्र और राज्य की सेवा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details