बिहार

bihar

दरभंगाः कोविड-19 टीकाकरण को लेकर डीएम ने की बैठक

By

Published : Jan 30, 2021, 8:38 PM IST

डीएम डॉ. त्यागराजन की अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा के लिए बैठक की गई. बैठक में जिलाधिकारी ने टीकाकरण से वंचित स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण 07 फरवरी 2021 तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया.

कोविड-19 टीकाकरण को लेकर डीएम ने की बैठक
कोविड-19 टीकाकरण को लेकर डीएम ने की बैठक

दरभंगाःजिले के डीएम डॉ. त्यागराजन की अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा के लिए बैठक की गई. बैठक में जिलाधिकारी टीकाकरण से वंचित स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण 07 फरवरी 2021 तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने इच्छुक आशा कार्यकर्ताओं को टीका लगाने का निर्देश देते हुए बताया कि अभी तक दरभंगा के 5,095 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया गया है.

इच्छुक आशा कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया जाएः डीएम
इस ऑनलाइन बैठक में जुड़े हुए सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को सेशन साइट बढ़ाकर 07 फरवरी तक हर हाल में पूरा करने को कहा गया है. वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि सभी आशा कार्यकर्ता के साथ सोमवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्तर पर बैठक की जाए. टीकाकरण की इच्छुक आशा कार्यकर्ताओं को टीका लगवाया जाए.

कोविड-19 टीकाकरण को लेकर डीएम ने की बैठक

बचे हुए स्वास्थ्य कर्मियों को दोबारा नहीं लगाया जाएगा टीका
जिलाधिकारी ने कहा मंगलवार को सेविकाओं और सहायिकाओं की प्रखण्ड स्तर पर बैठक बुलाकर इच्छुक सेविकाओं और सहायिकाओं को टीकाकरण किया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार के टीकाकरण में छूटे हुए स्वास्थ्य कर्मियों को भी शामिल कर लिया गया है. लेकिन अब जो छूट जाएगे उन्हें पुनः अवसर प्राप्त नहीं होगा. जिलाधिकारी ने बाताया कि इस बार पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान में 6.5 लाख बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है.

31 जनवरी से पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान की शुरुआत
बैठक में मौजूद जिला टीकाकरण पदाधिकारी अमरेन्द्र कुमार मिश्र ने बताया कि 31 जनवरी से पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान की शुरूआत होगी. इस अभियान में दरभंगा के 6.5 लाख बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इसके साथ ही 08 फरवरी से 18 फरवरी तक मिशन इन्द्रधनुष के तहत प्रथम चरण का टीकाकरण किया जाएगा. पुनः 8 मार्च से 18 मार्च तक द्वितीय चरण का टीकाकरण किया जाएगा. जिसमें छूटे हुए बच्चों को विशेष रूप से चिन्हिच कर टीकाकरण किया जाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details