बिहार

bihar

Ziaur Rehman Murder Case: मुख्य आरोपी के घर पर दरभंगा पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

By

Published : May 3, 2023, 6:54 PM IST

दरभंगा में कांग्रेस नेता की हत्या मामले में फरार मुख्य आरोपी के पुलिस ने इश्तेहार चिपकाया है. कोर्ट से आदेश मिलने के बाद पलिस ने ये इश्तेहार फरार आरोपी के घर चिपकाया है. बीते वर्ष आठ दिसंबर को कांग्रेस नेता जियाउर रहमान की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पांच लोगों को आरोपी बनाया गया था. जिसमें से तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और दो आरोपी अब भी फरार हैं. जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है.

फरार आरोपी के घर इश्तेहार चिपकाते पुलिस
फरार आरोपी के घर इश्तेहार चिपकाते पुलिस

फरार आरोपी के घर इश्तेहार चिपकाते पुलिस

दरभंगा:बिहार के दरभंगा जिले के सिमरी थाना क्षेत्र के शोभन मनियारी गांव निवासी कांग्रेस नेता जियाउर रहमान (Congress leader Ziaur Rehman murder case) की बीते वर्ष हत्या कर दी गई थी. इस कांड में फरार चल रहे मुख्य आरोपी शहाबुद्दीन अनवर उर्फ डब्लू और वारिस इमाम के घर पर सिमरी थाना की पुलिस ने बुधवार को दरभंगा कोर्ट से निर्गत इश्तेहार को चिपकाया है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता हत्याकांड की गुत्थी उलझीः दोबारा पोस्टमार्टम कराने के लिए कब्र खोदकर निकाला शव

कांग्रेस नेता की हुई थी निर्मम हत्या: बीते वर्ष 8 दिसंबर को शोभन एकमी बाइपास के एक आम के बगीचे में कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष जियाउर रहमान की निर्मम हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद परिजनों के द्वारा शोभन मनियारी गांव के शहाबुद्दीन अनवर उर्फ डब्लू और वारिस इमाम सहित अन्य लोगों को विरुद्ध आवेदन देकर हत्या का मामला दर्ज करवाया था.

मुख्य आरोपी के घर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार: आवेदन प्राप्त होने के बाद सिमरी थाना की पुलिस ने कारवाई करते हुए तीन आरोपी मो. जावेद, छोटू और फिरोज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. लेकिन, इस कांड के मुख्य आरोपी शहाबुद्दीन अनवर उर्फ डब्लू और वारिस इमाम हत्या के दिन से ही फरार चल रहा है. मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए परिजनों के द्वारा कई बार फरियाद लगाया गया. लेकिन जब किसी प्रकार की कामयाबी नही मिली, तो कोर्ट के आदेश पर दोनों मुख्य आरोपी के घर पर पुलिस ने पूरे गांव में माइकिंग कर इश्तेहार को चिपकाया. जिसे देखने के लिए पूरी गमों की भी इकट्ठा हो गया.

"हमारे दामाद की 8 दिसंबर 2022 को हत्या कर दी गई थी. जिसमें हमलोगों ने 5 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया था. पुलिस ने खाना पूर्ति के लिए तीन लोगों को गिरफ्तार किया. लेकिन, इस कांड के मुख्य आरोपी शहाबुद्दीन अनवर उर्फ डब्लू और वारिस इमाम को गिरफ्तार नहीं कर सकी. जिसको लेकर हमलोग लगातार पुलिस के वरीय अधिकारी से मुलाकात करते रहे. लेकिन अधिकारी की ओर से सिर्फ आश्वासन मिला. आज दोनों अपराधियों के घर पर इश्तेहार चिपकाया गया है. हमलोगों को लगता है कि अब न्याय मिल पाएगा."- मो. कैश, मृतक के ससुर

गोली मारकर हुई थी हत्या: बताते चलें कि जमीनी विवाद में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ज्याउर रहमान उर्फ बब्बन की हत्या के बाद दो बार पोस्टमार्टम करवाया गया. पहली बार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण रोड एक्सीडेंट बताया गया. जिसके बाद परिवार वालों ने आपत्ति जताते हुए पुनः पोस्टमार्टम की मांग की थी. जिस पर 23 दिसंबर को कांग्रेस नेता का दुबारा पोस्टमार्टम के लिए कब्रिस्तान से शव को निकाला गया. जिसमें मौत का कारण गोली लगने से बताई गई. वहीं पुलिस ने अनुसंधान के क्रम में हत्या में प्रयुक्त देशी पिस्तौल, एक कारतूस, लोहे का राॅड और बब्बन का गायब एन्ड्रोरायड मोबाइल फोन भी बरामद किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details