बिहार

bihar

दरभंगा: निजी स्कूल, हॉस्टल-लॉज में हो रही मनमानी को लेकर AISA ने CM को भेजा ज्ञापन

By

Published : May 29, 2020, 5:43 PM IST

जिलाध्यक्ष ने कहा कि हम लोगों ने अपने आवेदन की प्रतिलिपि मेल के माध्यम से मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और दरभंगा के जिला प्रभारी मंत्री को भेज दिया है.

darbhanga
darbhanga

दरभंगा: ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के छात्र संगठन ने पंडासराय स्थित जिला कार्यालय में शुक्रवार को एकदिवसीय धरना दिया. इस दौरान धरना दे रहे आइसा नेताओं ने ई-मेल के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लॉकडाउन के दौरान निजी स्कूलों और लॉज-हॉस्टल मालिकों की मनमानी पर रोक लगाने की मांग करते हुए ज्ञापन भेजा है.

नेताओं ने ज्ञापन के माध्यम से स्कूल फीस व हॉस्टल किराया माफ करने की मुख्यमंत्री से मांग की. कहा कि कोरोना काल में जितने भी छात्र-छात्राएं निजी स्कूलों में पढ़ रहे हैं, उन सभी की फीस माफ की जाये. इसके बदले निजी स्कूलों की फीस राज्य सरकार अपने कोष से भरपाई करे, ताकी स्कूल प्रबंधन को भी किसी तरह की दिक्कत न हो. वहीं उन्होंने मांग किया है कि लॉकडाउन में लॉज मालिकों द्वारा किराया के लिए परेशान किये जा रहे छात्रों की मदद सरकार करे.

सीएम को ज्ञापन

राज्य सरकार से मांग
आइसा के जिलाध्यक्ष प्रिंस कुमार ने कहा कि आज जब पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है. लॉकडाउन के कारण अधिकतर लोगों का रोजगार बंद होने से भूखमरी की स्थिति पैदा हो गई है. ऐसे में निजी विद्यालय, हॉस्टल व लॉज मालिक अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं और लगातार पैसे की मांग कर रहे हैं. ये बहुत ही शर्मनाक है. जिलाध्यक्ष ने कहा कि हमलोगों ने अपने आवेदन की प्रतिलिपि मेल के माध्यम से मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और जिला प्रभारी मंत्री, दरभंगा को भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details